Live Ind vs WI: भुवी ने होल्डर का काम किया तमाम

0 545
जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धौनी ने जबरदस्त कैच पकड़कर हेमराज चंद्रपॉल की पारी पर ब्रेक लगा दिया। चंद्रपॉल 15 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह की शॉर्ट गेंद पर हेमराज ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वो शॉट मिसटाइम कर गए और गेंद हवा में उछली, कोई भी भारतीय फील्डर गेंद के आसपास नहीं था।
37 साल के धौनी तेज़ी से दौड़कर गए और हवा में फुल लैंथ डाइव मारकर एक बेहतरीन कैच पकड़कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बुमराह के अगले ही ओवर में वेस्टइंडीज़ के दूसरे ओपनर कायरन पावेल (21) भी स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे।
खलील अहमद ने मार्लोन सैमुअल्स का विकेट लिया। 9 रन पर खेल रहे सैमुअल्स खलील की गेंद को न समझ सके और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर धौनी के हाथों में समा गई। इसके बाद हेटमायर और होप विंडीज़ की पारी को संभालने की कोशिश की, हेटमायर खतरनाक तेवर अपना रहे थे और
वो 20 गेंदों में 37 रन बना चुके थे। कुलदीप यादव की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में हेटमायर चूके और विकेट के पीछे खड़े धौनी ने चुस्ती के साथ गिल्लियां उड़ा दी और भारत को मिली चौथी सफलता।
इसके बाद कुलदीप यादव की गेंद पर रोवमैन पावेल (04) ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप की ओर गई और वहां पर खड़े रोहित शर्मा ने शानदार कैच पकड़ा।
पांच विकेट गिरने के बाद विंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर क्रीज़ पर आए। होप और होल्डर ने मिलकर 50 से ज़्यादा रन की साझेदारी की।
इस साझेदारी ने भारत की मुश्किलें बढ़ानी शुरू की ही थी कि भुवनेश्वर कुमार ने 32 रन पर खेल रहे जेसन होल्डर को रवींद्र जडेजा (बुमराह की जगह फील्डिंग करने आए) के हाथों कैच आउट करवा दिया।
यह भी पढ़ें: विकेट के पीछे धोनी ने, लपक लिया नामुमकिन सा कैच
भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीसरा वनडे मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।
वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए खबर लिखे जाने तक 38 ओवर में 06 विकेट खोकर 197 रन बना लिए हैं। होप 74 और होल्डर 32 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More