योगी ने आज़मगढ़ में कहा- नौकरी के नाम पर युवाओं को सपा ने ठगा और हाथी खा गया राशन

97

आजमगढ़ः लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने अखिलेश यादव व मायावती पर जमकर निशाना साधा. कहा कि सपा शासन में नौजवानों से नौकरी के नाम पर धोखा किया जाता था. पैसा वसूली होती थी. बहनजी के हाथी का पेट इतना बड़ा था कि उसका पेट भरता ही नहीं था. वह गरीबों का राशन और नौजवानों की नौकरी खा जाता था. सैफई परिवार से भगवान ही बचाए. सपा व बसपा से जितनी दूरी बनाएंगे, उतना ही उत्तर प्रदेश का विकास होगा.
इस मौके पर उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का भी जिक्र किया. कहा कि पीएम मोदी ने इसका शिलान्यास किया था. आजमगढ़ से ही गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे बनाने जा रहे हैं. यह काम पहले भी हो सकता है. आपने दो-दो बार दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को सांसद बनाया. उन्होंने विकास में रुचि नहीं ली. उनके लिए परिवार का विकास मायने रखता है.
सीएम योगी ने सवाल पूछा कि क्या यहां के सांसद कोरोना काल में जनता का हाल लेने आए थे?, जब हालचाल लेने नहीं आए तो सहायता भी नहीं भेजी होगी. कोरोना काल में मैं तीन बार आजमगढ़ का दौरा करने आया. जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और कोरोना संक्रमित बस्ती में भी गया था. वहां के एक पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. लोगों ने कहा कि कोरोना पीड़ितों से मिल रहे हैं आप, इस पर मैंने कहा था कि वह परिवार कोरोना से पीड़ित है इसलिए मैं उनसे मुलाकात करने आया हूं.
उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि गृहमंत्री अमित शाह आए थे और लोकार्पण किया था. मऊ से आजमगढ़ विश्वविद्यालय को जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है. आजमगढ़ के नौजवानों को यहीं डिग्री मिलेगी. नौकरी की संभावनाओं को आगे बढ़ाने का काम भी यही विश्वविद्यालय करेगा . यह विश्वविद्यालय विकास की नींव बनेगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे नौकरी और रोजगार का माध्यम बनेगा. यहां औद्योगिक क्लस्टर बनाने जा रहे हैं. नौजवानों को यहीं नौकरी मिलेगी, उन्हें दिल्ली और बंगलूरू जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जब टिकट की बात आई तो लगा सपा कार्यकर्ता को मौका देगी, आखिर फिर वही सैफई का परिवार आ टपका. हम राष्ट्रवाद की बात करते हैं वो परिवार की बात करते हैं. वे नौजवानों को गुमराह कर रहे हैं. इनके पास अपने समय में करने के लिए कुछ नहीं था. चार बार सपा और तीन बार बसपा को सत्ता में आने का आपने मौका दिया. इन्होंने जनता को धोखा ही दिया.इनका विकास का कोई एजेंडा नहीं है. इनके एजेंडे में गांव, गरीब और किसान नहीं है.इनके एजेंडे में खुद का विकास है. सपा और बसपा से जुड़े नेता हर उस गलत कार्य़ में लिप्त थे, जो नौजवानों को धोखा दे रहे थे. भाजपा ने उन बाधाओं को दूर किया, जिसमें लगा ज्यादा जकड़न है उसके लिए बुलडोजर का सहारा लिया. सपा के एक नेता का नाम जहरीली शराब में आय़ा था. 2018 में भी नाम आय़ा था. ये लोग गरीबों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं. ये नौजवानों को गुमराह कर रहे हैं. अग्निपथ योजना को लेकर उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के बाद 25 फीसदी आर्मी में जाएंगे. बाकी वायुसेना, नौसेना, केंद्रीय रिजर्व बलों में जाएंगे. यूपी, एमपी व उत्तराखंड की सरकारों ने कहा है कि अग्निवीर जब आएंगे तो उन्हें यूपी पुलिस के साथ हम अन्य नौकरियों में भी प्राथमिकता देंगे. ये हमारे लिए गिफ्ट होगा. जब अग्निवीर यूनिफार्म पहनकर घर आएंगे तो घर वाले गौरव की अनुभूित करेंगे.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More