ऐसी वेबसाइट जहां आप पुराने स्मार्टफोन्स को बेच सकते हैं

0 248
कई स्मार्टफोन्स नई तकनीक के साथ लॉन्च हो रहे हैं। ऐसे में कई यूजर्स अपने पुराने स्मार्टफोन्स को बेचना पसंद करते हैं लेकिन सही कीमत नहीं मिलने की वजह से उसे नहीं बेच पाते हैं।
इन दिनों ई-कॉमर्स साइट्स नए स्मार्टफोन्स की खरीद पर एक्चेंज ऑफर्स भी देती हैं। लेकिन कई बार सही डील नहीं मिलने पर यूजर्स फोन एक्सचेंज नहीं कराते हैं।
आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट और ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप पुराने स्मार्टफोन्स को बेच सकते हैं और आपको अच्ची डील्स भी मिलेगी।
Atterobay.com एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आपको अपना फोन बेचने के लिए सिर्फ लॉग इन करने की जरूरत है| इस वेबसाइट पर आपको सिर्फ अपने स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी देनी होगी।
जैसे कि आपका फोन कितना पुराना है अभी आपके फोन की कंडीशन कैसी है आदि। यूजर के फोन के बारे में सारी जानकारी मिल जाने के बाद कंपनी यूजर को प्रोटेक्टिव पैकेजिंग भेजती है इस प्रोटेक्टिव पैकेजिंग में यूजर अपना फोन पैक करता है।
कम्पनी यूजर से फोन लेने के बाद उसे अपने प्लांट में अच्छे से जांच करती है। सब कुछ सही होता है तो कम्पनी डील फाइनल करने के लिए यूजर को कांटेक्ट करती है कम्पनी यूजर को चेक भेजती है या फिर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करती है।
Cashify app भी एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तमाल करके आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेच सकते है। इस ऐप का इस्तमाल आप वॉशिंग मशीन से लेकर लैपटॉप और गेमिंग कंसोल को बेचने के लिए भी कर सकते है
जब आप इस ऐप को डाउनलोड करेंगे तो आपको पहले अपने स्मार्टफोन का नाम डालना पड़ेगा ऐप डाउनलोड होने के बाद यह आपके फोन की स्थिति के बारे में पूछेगा।
कंपनी आपके स्मार्टफोन का स्पीकर और टच रिस्पॉन्स चेक करती है। इसके बाद आपके स्मार्टफोन के कैमरे, स्क्रीन और पिक्सल आदि की जांच की जाती है।
आप इस ऐप के जरिए अपने फोन की जांच ऐप पर ही पूरी कर सकते है। कंपनी फोन को पिकअप करते समय इसकी कीमत देती है।
यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर को लेकर की अभद्र टिप्पणी 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More