पाकिस्तान का झूठ, झारखंड पुलिस मॉक ड्रिल को बताया कश्मीर का वीडियो

0 176
पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी भी बाज नहीं आता है। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान हमेशा इस कोशिश में लगा रहता है कि कोई ना कोई झूठ फैलाकर वो भारत को घेरने की कोशिश करे।
लेकिन कश्मीर में पाकिस्तान का यह प्रपंच किसी काम नहीं आता। हाल ही में पाकिस्तान ने एक और चाल चली है। इस बार सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान ने कश्मीर के युवाओं को भड़काने की कोशिश की है।

https://twitter.com/KhanAmerKhan/status/1056423074852151296

दरअसल पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है इस वीडियो में नजर आ रहा है कि देश के कुछ बहादुर पुलिस वाले कुछ लोगों पर बंदूक तान कर निशाना साध रहे हैं।
पाकिस्तान की तरफ से कहा जा रहा है कि यह वीडियो कश्मीर का है और यहां पुलिस आंदोलन करने वालों के साथ ऐसी ही दमनकारी नीति अपनाती है।
लेकिन जब आप इस वीडियो की सच्चाई जानेंगे तो यह जान कर दंग रह जाएंगे कि पाकिस्तान इस वीडियो को लेकर कितना बड़ा झूठ बोल रहा है।

https://twitter.com/Muhamma39135313/status/1056423130384814080

पहली बात तो यह है कि यह वीडियो कश्मीर का नहीं है। यह वीडियो झारखंड के खूंटी जिले का। दूसरी और सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि यह वीडियो खूंटी में एक मॉक ड्रिल का है।
पुलिस यहां भीड़ से निपटने के लिए मॉक ड्रिल कर रही है। साल 2017 में इस वीडियो को बनाया गया था। इतना ही नहीं एक बात यह भी है कि

पाकिस्तान की तरफ से जो वीडियो शेयर किया जा रहा है उस वीडियो की आवाज को दबा दिया गया है।
यह भी पढ़ें: सत्ता में आने पर 10 दिन में माफ़ होगा किसानों का कर्ज, नहीं तो बदल देंगे मुख्यमंत्री- राहुल गांधी
लेकिन अगर आप 46 सेकेंड के इस वीडियो को ध्यान से सुनेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह वीडियो मॉक ड्रिल का है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More