सचिन पायलट के खिलाफ वसुंधरा राजे ने अपने सबसे करीबी को उतारा

0 321
भाजपा ने आज पांचवी सूची जारी की। इस लिस्ट में पीसीसी चीफ सचिन पायलट के खिलाफ टोंक विधानसभा क्षेत्र से परिवहन मंत्री युनूस खान को मैदान में उतारा गया है। बता दें कि भाजपा 200 सीटों के लिए अब तक 170 उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर चुकी है। हालांकि पार्टी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
राजस्थान में सियासत गरमाती जा रही है। पार्टियों द्वारा जारी की जा रही लिस्टों से नेताओं के रूठने मनाने के सिलसिला भी जारी है।
गौरतलब है कि प्रदेश में 200 विधानसभी सीटे हैं। जिसके लिए 7 दिसंबर को वोटिंग होगी और 11 दिसंबर को नतीजे सबके सामने होंगे। एक तरफ भाजपा ने जहां सचिन पायलट के खिलाफ युनूस खान को उतारा है तो वहीं वसुंधरा राजे को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह को मैदान में उतारा है।
भाजपा ने अपनी चौथी लिस्ट में तीन पैराशूट उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बता दें लाडपुरा विधानसभा से भाजपा विधायक भवानी सिंह राजपूत की जगह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद इज्यराज्य की पत्नी कल्पना राजे को टिकट दिया है।
वहीं रविवार को कांग्रेस से भाजपा में शामि हुई राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा को पीपलदा विधानसभी से टिकट दिया है। इसके साथ ही सांगानेर सीट से भाजपा के बागी घनश्याम तिवाड़ी के सामने अशोक लाहोटी को मैदान में उतारा गया है।
यह भी पढ़ें: लश्‍कर के संपर्क में था,पलवल में मस्जिद के लिए पैसा देने वाला: एनआईए
लिस्ट में तारानगर से राकेश जांगिड़, सरदाशहर से अशोक पींचा, झुंझुनू से राजेन्द्र भांमू, नवलगढ़ से बनवारीलाल सैनी, सांगनेर से अशोक लाहोटी, दौसा से शंकर शर्मा, फतेहपुर से सुनीता जाखड़ आसीन्द से झाबर सिंह सांखला, सुमरेपुर से जोराराम कुमावत, वल्लभनगर से उदयलाल डांगी का नाम है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More