ट्रेन का गार्ड नीचे घुस जोड़ रहा था एयर पाइप, तभी चल पड़ी गाड़ी

0 215
पश्चिम बंगाल में दीघा जाने वाली ट्रेन अचानक से चलने लगी। इस दौरान ट्रेन का गार्ड उसके नीचे एयर पाइप की जांच कर रहा था। वह इस हादसे में बाल-बाल बच गया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह घटना शुक्रवार को हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस ट्रेन के हावड़ा में खड़ी होने के दौरान हुई। इस दौरान एयर पाइप को अलग किया गया था। जिसकी गार्ड जाँच कर रहा था।
पश्चिम बंगाल में हावड़ा-दीघा एक्सप्रेस से उस वक्त एक हादसा होते हुए बाल-बाल बच गया जब ट्रेन का गार्ड दो रेल डिब्बों के बीच नीचे मौजूद एयर पाइप को जांच रहा था। जब ट्रेन का गार्ड डिब्बों के नीचे मौजूद एयर पाइप में काम कर रहा था उसी वक्त
ट्रेन अचानक से चलने लगी ये देख पास खड़े लोगों ने चिल्ला कर ट्रेन के ड्राइवर को आवाज लगाई। जब तक ट्रेन रूकती तब तक गार्ड कुछ दूर तक ट्रेन के साथ ही खिंचा चला गया। गनीमत रही गार्ड को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। फिलहाल रेलवे प्रशासन द्वारा जांच के आदेश दे दिए गये है।
इस मामले को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ संजय घोष ने कहा कि, गार्ड एयर पाइप को जोड़ रहा था, तब गलतफहमी से चालक ने इंजन को स्टार्ट कर दिया और ट्रेन चलने लगी। स्टेशन पर खड़े लोगों के चिल्लाने पर चालक को सूचना मिली।
यह भी पढ़ें: नोटबंदी और जीएसटी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को पीछे धकेला: रघुराम राजन
ट्रेन को रोका गया और गार्ड बच गया। गार्ड को किसी तरह की चोट नहीं आई है। घोष ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच समिति गठित कर दी गई है। उन्होंने कहा यह घटना ड्राइवर और गार्ड के बीच हुई गलतफहमी की वजह से हुई।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More