अगला लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगे शरद पवार

0 167
जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पुणे से चुनाव लड़ेंगे। पवार ने लोगों को पुणे से अपने लंबे जुड़ाव के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि स्थानीय कॉलेज में पढ़ने के दौरान यहां से वह चार बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार का कहना है कि वह अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। 
शरद पवार ने कहा, कॉलेज में जीते गए चुनाव ने मेरे महाराष्ट्र विधानसभा और संसद की राजनीति के 52 सालों की नींव रखने का कार्य किया।
जब उनसे एक पत्रकार ने पूछा कि क्या वह पुणे से चुनाव लड़ेंगे तो पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘अब कोई चुनाव नहीं।’ कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पवार ने इंजीनियर नरहर गणपत पवार की तारीफ की।

राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करके शरद पवार सुर्खियों में आए थे। उन्होंने कहा था कि पीएम की नीयत पर शक नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की तरफ से सौदे से जुड़ी तकनीकी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग को औचित्यहीन बताया था। उनके इस बयान का भाजपा और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने स्वागत किया था और इसे लेकर पवार का शुक्रिया अदा किया था।

पवार के बयान से नाराज उनके पुराने साथी और पार्टी के महासचिव तारिक अनवर उनके खिलाफ हो गए थे। इसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

अपने बयान की वजह से विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आने के बाद पवार ने अपने पूर्व के बयान को पलटते हुए उन्होंने दावा किया था कि
यह भी पढ़ें: ‘हर्ष फायरिंग के लिए दूल्हा व परिजन होंगे जिम्मेदार’: दिल्ली हाईकोर्ट
फ्रांस से लड़ाकू विमानों के खरीद के इस अरबों डॉलर के सौदे में देश को ‘लूटा’ गया है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More