सेंडबोआ सांप के साथ बाबाओं की वेशभूषा में घूम रहे दो युवकों को पकड़ा

0 367
भोपाल,। भोपाल में सेंडबोआ सांप के साथ बाबाओं की वेशभूषा में घूम रहे दो युवकों को पकड़ा गया है। ये सोमवार दोपहर भोपाल बैरागढ़ चिचली क्षेत्र में सेंडबोआ को बेचने की फिराक में घूम रहे थे।
शाहपुरा पुलिस ने दोनों के पास से एक सेंडबोआ सांप बरामद किया। पुलिस ने दोनों को भोपाल सामान्य वन मंडल की उड़नदस्ता टीम के सुपुर्द कर दिया।
वन विभाग के अधिकारियों ने जब आरोपितों को लालच दिया कि वे उन्हें जेल जाने से बचा लेंगे तो एक आरोपित ने लुंगी में छिपाकर रखा दूसरा सेंडबोआ सांप भी अधिकारियों को दे दिया।
आरोपितों की पहचान दीपकनाथ (35) निवासी धर्मपुरा एक्टेंशन दिल्ली और आमीरनाथ (36) निवासी आरके कॉलोनी सोनीपत (हरियाणा) के रूप में हुई है।
पता चला है कि आरोपितों ने मोबाइल पर एक सेंडबोआ सांप को दो लाख में बेचने का सौदा किया था।
यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : साधु-संतों ने शिवराज के खिलाफ खोला मोर्चा
आरोपितों ने बताया कि वे इंदौर से बस से भोपाल आए थे। उन्होंने हरियाणा के लालकुआं पहाड़ी नामक जगह से सांपों को पकड़ने की बात कुबूली है।
उनका कहना है कि वे भीख मांगते हैं। यह काम वे पीढ़ी दर पीढ़ी करते आ रहे हैं। उनका समाज ही सेंडबोआ सांपों को रखता है।
यह भी पढ़ें: जेल चला जाऊंगा पर पटाखे रात 10 के बाद ही जलाऊंगा: भाजपा सांसद
उड़नदस्ता रेंजर विभाष बिल्लोरे व डिप्टी रेंजर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों आरोपित जिस तरह से साक्ष्य छुपा रहे हैं, उससे मामला संदिग्ध लग रहा है।
फिलहाल दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More