सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने की शानदार गेंदबाजी, टीम को दिलाई जीत

0 192
फर्क इतना है कि दुनिया में सचिन तेंदुलकर के बल्लेबाजी की धार फेमस थी तो वहीं अर्जुन अपनी गेंदबाजी की धार से अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए प्रयासरत हैं। इस युवा तेज गेंदबाज ने केसी महिंद्रा शील्ड अंडर-19 के टूर्नामेंट में विजय मर्चेंट इलेवन के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की और
6 विकेट झटककर टीम को जीत दिलाई। खेल जगत में क्रिकेट की एक नई परिभाषा लिखने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में ही अपनी धाक जमा ली थी, वहीं सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी उन्हीं की तरह कुछ कमाल करते दिख रहे हैं।
दरअसल यह मुकाबला विजय मांजरेकर और विजय मर्चेंट इलेवन के बीच खेला जा रहा था। इस मुकाबले की पहली पारी में विजय मांजरेकर ने वरुण लवडे (54) और मुंकंद सरदार (53) की बदौलत 233 रन बनाए थे, वहीं,
विजय मर्चेंट की तरफ से प्रग्नेश ने 155 जड़कर टीम का पहली पारी में स्कोर 335 तक पहुंचा दिया। वहीं जब दूसरी पारी में मांजरेकर टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो अर्जुन की गेंदबाजी की धार के आगे पूरी टीम 216 पर सिमट गई।
इसमें तेंदुलकर ने 70 रन देकर 6 विकेट झटक लिए। ऐसे में विजय मर्चेंट को अब बस जीत के लिए 120 रनों की दरकार थी और ये टीम ने हासिल कर इस मुकाबले तो जीत लिया।
बता दें कि इससे पहले अर्जुन तेंदुलकर ने वीनो मांकड़ ट्रॉफी में भी अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था जब उन्होंने गुजरात के खिलाफ 5 विकेट झटके थे।
उनकी इस गेंदबाजी के चलते मुंबई की टीम ने गुजरात को 9 विकेट से पटखनी दी थी। हाला कि अर्जुन तेंदुलकर के लिए अभी हालिया श्रीलंका दौरा बेहद निराशाजनक रहा था।
यह भी पढ़ें: पिता के साथ राबड़ी के घर पहुंचीं तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More