राजस्थान में चलती ट्रेन से भारी मात्रा में कैश सहित सोना और चांदी बरामद

0 183
आश्रम एक्सप्रेस से भारी मात्रा में कैश, सोना और चांदी बरामद हुआ है। ये सामान जूट के पैकेट्स में भरकर रेलवे पार्सल बोगी में रखा हुआ था। एएनआई के अनुसार, कैश, सौन और चांदी की बरामदगी अजमेर, जयपुर और बेवर स्टेशन पर हुई है।
बरामद चांदी का वजन तीन क्विंटल से ज्यादा है। राजस्थान में विधानसभा तैयारियों के बीच जयुपर एटीएस द्वारा की गई यह बड़ी कार्रवाई है।
बता दें कि आश्रम एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर राजस्थान के कई स्टेशनों से होते हुए अहमदाबाद को जाती है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने आश्रम एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में छापेमारी की, जहां काफी बंद पैकेट्स बरामद हुए। इन पैकेट्स को खोलकर देखने के बाद पता चला कि इसमें भारी मात्रा में कैश था।
इसके साथ ही सोना और चांदी भी मिला। एटीएस की टीम ने कैश, सोना और चांदी को जब्त कर लिया है। एटीएस की टीम जीआरपी और

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ मिलकर अब यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में कैश किसे भेजा जा रहा था? कौन-कौन लोग इस गिरोह में शामिल हैं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह कैश, सोना और चांदी अहमदाबाद भेजा जा रहा था। संभावना जताई जा रही है कि जब्त कैश, सोना और चांदी हवाला कारोबारियों का हो सकता है।
दिल्ली और अहमदाबाद के हवाला करोबारी राजस्थाना के सहारे अपना कारोबार करते हैं। इस हवाला कारोबार के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पहले भी कार्रवाई की जाती रही है और
आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी। राजस्थान चुनाव में इस पैसे के इस्तेमाल की संभावना की बात से पुलिस अधिकारियों ने इंकार किया है।
यह भी पढ़ें: TDP के मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी की ‘एनाकोंडा’ से की तुलना

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More