अब कंपनियां 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में

0 224
वर्ष 2022 तक 5जी तकनीक को रोलआउट कर दिया जाएगा। ऐसे में स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां भी 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारियों में जुट गई हैं। इसी क्रम में चिपसेट मेकर क्वालकॉम ने 5जी आधारित मॉडम लॉन्च किया है जिसे स्मार्टफोन्स में एम्बेड किया जाएगा।
यहां हम आपको कुछ स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां के बारे में बताने जा रहे हैं जो 5जी कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं।
वनप्लस की बात करें तो कंपनी के को-फाउंडर कार्ल पी ने हॉन्ग-कॉन्ग में आयोजित हुए क्वालकॉम के 4G/5G समिट के दौरान 5जी आधारित फोन लॉन्च करने की बात की।
उन्होंने ने यह भी बताया कि OnePlus और उसकी टीम ने अगस्त में क्वालकॉम के हेडक्वार्टर में 5जी टेस्ट भी आयोजित किया था।
कंपनी के 5जी आधारित फोन को OnePlus 7 का नाम दिया जा सकता है। वनप्लस के अलावा वीवो, ओप्पो, एचटीसी और एचएमडी ग्लोबल जैसे कंपनियां क्वालकॉम से साझेदारी कर 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती हैं।
वनप्लस से लेकर शाओमी तक अगले वर्ष ग्लोबली 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। खबरों की मानें तो शाओमी जल्द ही दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। Mi Mix 3 को 5जी स्मार्टफोन के तौर पर भी पेश किया जाएगा।
जबकि इसका नॉर्मल वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। देखा जाए तो सैमंसग, एप्पल और हुआवे फिलहाल 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल नहीं हैं। क्योंकि यह कंपनियां अपने ही चिपसेट पर ज्यादा भरोसा करती हैं।
यह भी पढ़ें: राजस्थान के 197 में से 141 विधायक हैं करोड़पति
क्वालकॉम ने हाल ही में Snapdragon X50 मॉडम का डेमो दिया। कंपनी ने बताया की इसे 2019 तक रोलआउट कर दिया जाएगा। वैसे भारत में अभी 4जी भी पूरी तरह से अपने पैर नहीं फैला पाया है।
ऐसे में 5जी की उपलब्धता के बारे में बात करना अभी काफी जल्दी नजर आ रहा है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More