मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को बताया, अक्ल से पैदल

0 149
लखनऊ, । भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक में आज जहां एमएलसी बुक्कल नवाब के भाषण पर जमकर हंगामा हुआ।

 

वहीं इस बैठक में शामिल हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए अल्पसंख्यक समाज को भाजपा का साथ  देकर 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार को सत्ता में लाने का आह्वान किया।
वहीं पत्रकारों के सवालों में राहुल गांधी को अक्ल से पैदल बता गए। 
विश्वेश्वरैया सभागार आयोजित प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा सरकार अल्पसंख्यक समाज के हितों के लिए काम कर रही है।
सरकार द्वारा अनेक योजनाएं अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लायी गई हैं। हमें इनकी जानकारी और लाभ उस वर्ग तक पहुंचाने के लिए लगातार काम करना होगा।
उन्होंने कहा कि दशकों से तथाकथित सेक्युलर सिंडिकेट की तुष्टीकरण राजनीति ने अल्पसंख्यक मुसलमानों के सशक्तीकरण का अपहरण कर रखा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के मजबूत संकल्प के साथ काम किया।
जिसका नतीजा है कि देश के अल्पसंख्यकों को बराबरी का हक मिला। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ सत्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश के लिए भी बहुत जरूरी है।
उन्होंने 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार को सत्ता में लाने का आह्वान करते हुए कहा कि हम समाज को जोडऩे की राजनीति पर यकीन करते हैं। जिसका नतीजा है कि पीएम मोदी ने बिना तुष्टीकरण मुसलमानों का सशक्तीकरण किया। 
राफेल की जांच कर रहे सीबीआई अफसरों को हटाए जाने के मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान पको लेकर पत्रकारों के सवाल पर नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अक्ल से पैदल बताया और
कहा कि राहुल गांधी अक्ल से पैदल हैं, वह न पढ़ते हैं, न लिखते हैं, न समझते हैं, जो उनका स्क्रिप्ट राइटर है वह कहीं न कहीं से झूठी कहानियां बना कर देता है। उसी को वह रखते हैं।
वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा हर बूथ पर संगठन को मजबूत करे। आने वाले समय में मंडल स्तर पर कार्यसमिति आयोजित कर मुस्लिम समाज को भाजपा से जोड़े।
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के विकास और शिक्षा के आधुनिकीकरण का कार्य कर रहे हैं।
इससे पहले अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की शुरुआत में वंदे मातरम गाया। वहीं मंच में बैठे भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब के अयोध्या में मस्जिद बनवाने के बयान पर हंगामा हो गया।
बुक्कल नवाब ने बैठक में कहा कि यदि विवादित स्थान पर मस्जिद बना भी दिया जाता है तो वहां कौन नमाज पढ़ने जाएगा! इस्लाम में विवादित स्थलों पर इबादत गुनाह माना जाता है।
इस दौरान बुक्कल नवाब ने मंच पर बैठे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं से बकायदा नाम लेकर पूछना शुरू कर दिया कि क्या आप चाहेंगे उस विवादित स्थल वाली मस्जिद पर नमाज पढ़ना? 
बुक्कल नवाब के बार-बार पूछे जाने पर कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ता नाराज हो गए और उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्हें मंच से हटा दिया गया।
हालांकि इसके बाद बुक्कल नवाब ने सफाई दी और कहा कि उन्होंने ऐसी कोई विवादित बात नहीं की।
यह भी पढ़ें: राजबब्बर 26 को लखनऊ में सीबीआई कार्यालय के सामने, करेंगे विरोध प्रदर्शन
दरअसल कुछ लोग उनकी बात समझ नहीं सके। उन्होंने बस इतना कहा कि अगर मस्जिद बन भी गई तो वहां नमाज नहीं हो सकती। उनकी इस बात को बेवजह मुद्दा बनाया गया।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More