महराजगंज : स्कूल में नशीली दवा देकर नाबालिग छात्रा से रेप,केमिकल से लदी ट्रक मे लगी आग

246

महराजगंज। शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में एक पापी टीचर द्वारा नशीली दवा देकर नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म करने, वीडियो वायरल करने और उसी स्कूल के प्रबंधक का एक अश्लील वायरल वीडियो के मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बड़ा बयान दिया है । एसपी ने कहा कि छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी । एसपी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये पुलिस द्वारा दबिशें दी जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पनियरा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में छात्रा से दुष्कर्म करने के मामले में पीड़िता के मेडिकल की कार्रवाई जारी है । छात्रा से दुष्कर्म करने और वीडियो वायरल करने वाले टीचर के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल लाई जायेगी ।

संबंधित स्कूल के प्रबंधक के वायरल हुए अश्लील वीडियो के मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि इस मामले में प्रबंधक ने एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें कहा गया था कि किसी ने उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की और मामले में पैसों की मांग की गई ।

बता दें कि पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उनकी 15 वर्षीय लड़की एक दिन स्कूल में पढ़ने गई तो उसी विद्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर तैनात आरोपी ने कोल्ड्रिंक में नशे की गोली मिलाकर पीड़िता को पीने को दिया। आरोपी ने विद्यालय के अंदर ही बेसुध लड़की के साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बनाया

बाद में आरोपी लड़की को ब्लैकमेल करने लगा। जब लड़की ने आरोपी से बात करने से मना कर दिया तो आरोपी ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने मामले में अभियोग पंजीकृत कर लिया है । आरोपी फिलहाल फरार है

केमिकल से लदी ट्रक मे आग लगने से मची भगदड़

सोनौली,महराजगंज। भारत से केमिकल लेकर नेपाल जा रहे नेपाली नंबर के ट्रक में ट्रांसफर के दौरान अचानक नेपाली ट्रक मे आग लग गई । इससे बेलेहिया कस्टम सहित भारतीय एरिया तक दहशत फैल गया । नेपाली सुरक्षा अधिकारियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया । जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया ।
बेलहिया परिसर में खड़े नेपाली नंबर के ट्रक में भारतीय ट्रक से केमिकल जैसे लोड किया जाने लगा कुछ देर में आग लग गई । दमकल को बुलाया गया आग पर काबू पाया गया । इस घटना के दौरान बेलहिया कस्टम में करीब 700 भारतीय ट्रक और सैकड़ों नेपाली ट्रक खड़े थे । कुछ दिन पहले भी एक केमिकल लदी भारतीय ट्रक मे आग लग गयी थी।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि केमिकल वाली ट्रकों में चुना बिछा होता है। पानी के संपर्क में आने से चूना गर्म हो जाता है । इसी से केमिकल में विस्फोट हो जाता है, आग लग जाती है । बेलहिया कस्टम के सूचना प्रवक्ता तीर्थराज पासवान ने बताया कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है  आग पर काबू पा लिया गया है । ट्रक पर केमिकल और हार्डवेयर का सामान लदा हुआ था।

महाराजगंज में एनडीआरएफ टीम द्वारा बचाव कार्य जारी

आज जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा निचलौल व नौतनवा तहसील के विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का एन.डी.आर.एफ. की नाव द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक नौतनवां तहसील के ग्रामसभा चकदह टोला महुलैना पहुंचे और खाद्य-सामग्री का वितरण किया। जिलाधिकारी ने बाढ़ राहत से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी लोग 24 घंटे सतर्क रहें और बाढ़ पीड़ितों को सभी जरूरी सेवाएं और सुविधाएं पहुंचाना सुनिश्चित करें।
वर्तमान समय में महाराजगंज, नदियों में उफान के कारण जनपद के बहुत से गांव पानी से घिर चुके हैं । इन सभी गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए प्रशासन द्वारा आवागमन हेतु नाव लगाई जा चुकी है और समय-समय पर राहत सामग्री, मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। गांव में फंसे लोगों को विस्थापित करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है। टीम लगातार गावों में बचाव कार्य कर रही है ।

महाराजगंज संबाददाता की रिपोर्ट

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More