कानपुर से आ रही रोडवेज बस से फिरोजाबाद में कैंटर से भीषण टक्कर

83

कानपुर से आ रही उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक बस ने गुरुवार को फिरोजाबाद रोड पर चलसर फ्लाईओवर पर खड़े एक कैंटर को टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और अन्य कई घायल हो गए हैं। पुलिस ने कहा कि तरबूज से लदे कैंटर को मरम्मत के लिए सड़क के किनारे खड़ा किया गया था।

घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। दो पुरुषों और दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ घायल यात्रियों की हालत गंभीर बताई गई है।हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री सो रहे थे।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार देर शाम भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। सचेंडी थाना इलाके में एक एसी बस और टेंपो में सीधी टक्कर हो गई, जिससे दोनों गाड़ियां पलट गईं थी। वहीं हादसे में करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

आगरा-कानपुर हाईवे स्थित छलेसर फ्लाईओवर पर तरबूज से भरा कैंटर खराब हो गया था। वह वहां पर ही खड़ा हुआ था। कोई पार्किंग लाइट नहीं जल रही थी। किसी ने उसे हटवाने अथवा वहां कोई बैरियर लगवाना तक उचित नहीं समझा। कैंटर चालक ने भी यह नहीं सोचा कि हाईवे पर खड़ी उसकी गाड़ी किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

सुबह आगरा फोर्ट डिपो की बस कानपुर से आगरा आ रही थी। कैंटर चालक को दिखाई नहीं दिया। जब नजर आया तब तक देर हो चुकी थी। चालक ने बस को बचाने का हर संभव प्रयास किया। स्टेयरिंग काटी। तब भी बस साइड से कैंटर में टकरा गई। चीखपुकार मच गई। सवारियां एक दूसरे के ऊपर गिरीं। बस में रखा सामान सवारियों के ऊपर गिरा।

हादसे के समय ज्यादातर सवारियां नींद में थीं। अचानक जोर का झटका लगा। हादसे की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को बाहर निकाला। एंबूलेंस से एसएन भिजवाया। हादसे में एक दर्जन लोग जख्मी हुए हैं। हादसे में चार सवारियों की जान चली गई। जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More