अमृतसर: मजिस्ट्रेट जांच के दिये आदेश, DMU चालक लिया गया हिरासत में और गैरइरादतन हत्या का केस हुआ दर्ज

0 233
अमृतसर। यहां श्‍ुाक्रवार शाम दशहरा कार्यक्रम के दौरान जोड़ा फाटक के पास हुए रेल हादसे के लिए  रेलवे पुलिस ने गैर इरादतन हत्या और हादसे की धाराओं के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

 

इस हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई और करीब 150 लोग घायल हा‍े गए थे। उधर पुलिस ने डीएमयू के चालक को हिरासत में ले लिया है।
उसकी डीएमयू से ही हादसा हुआ था। उधर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अमृतसर पहुंच गए हैं।
उन्‍होंने गुरु नानकदेव अस्‍पताल में जाकर घायलों को देखा अौर उनकी हालत के बारे मे जानकारी ली। उधर लाेगों ने हादसा स्‍थल जोड़ा फाटक पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हल्का सा लाठीचार्ज किया।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह समय एक-दूसरे पर गलत बयानबाजी करने व जिम्मेदारी थोपने का समय नहीं है। रेलवे की जांच से अलग मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। चार हफ्ते में इसकी जांच रिपोर्ट देनी होगी।
देरी से आने पर कहा कि वह कल इजराइल जा रहे थे। उन्होंने तत्काल इजराइल दौरा रद किया और वह एयरपोर्ट से वापस लौटे हैं। सिद्धू ने हादसे को कुदरत का कहर कहा था।
इस पर कैप्टन ने कहा कि कुछ लोग सिद्धू के बयान का गलत मतलब निकाल रहे हैं। उनके बयान को तोड़मरोड़कर पेश न किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नौ शवों को छोड़कर सभी शवों की पहचान हो गई है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को पहले ही मदद की घोषणा कर दी है।
रेलवे पुलिस ने इस संबंध में शनिवार सुबह मामला दर्ज किया। दूसरी आेर, हादसे के कारण आज सुबह से ट्रेनें नहीं चल रही है। इससे यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।
अमृतसर सहित विभिन्‍न स्‍टेशनों पर यात्री फंसे हुए हैं। उधर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अमृतसर पहुंचे। वह हादसा स्‍थल पर जाएंगे।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिेंदर सिंह के दौरे के मद्देनजर हादसा स्‍थल और अस्‍पतालों के आसपास कड़ी सुरक्षा की गई है। मुख्‍यमंत्री सबसे पहले गुरु नानकदेव अस्‍पताल पहुंचे अौर
वहां भर्ती घायलाें का हालचाल जाना। उन्‍होंने हादसे में घायल लोेगों से बातचीत भी। मुख्‍यमंत्री ने अधिका‍रियों ने हादसे के बारे में विस्‍तृत जानकारी ली।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अमनदीप हॉस्पिटल भी पहुंचे और वहां भर्ती घायलों का हाल पूछा। मुख्‍यमंत्री के साथ राज्‍य के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और शिक्षामंत्री ओपी सोनी भी थे।
अन्‍य अस्‍पतालों में भी गए। वह हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से भी मिलेंगे और उनके सांत्‍वना देंगे।
मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हादसे की पूरी जांच कराई जाएगी और इसके लिए जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उन्‍होंने घायलों के इलाज में पूरी तत्‍परता बरतने और उन्‍हें अच्‍छी चिकित्‍सा कराने का निर्देश दिया।
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हादसे के शिकार हुए लाेगों की सहायता में कोई कमी नहीं रहेगी अौर सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देगी। मुख्‍यमंत्री जोड़ा फाटक पर भी जाएंगे जहां हादसा हुआ था। मुख्‍यमंत्री के आगमन के मद्देनजर वहां भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
उधर मुख्‍यमंत्री के दौरे से पहले जो़ड़ा फाटक के पास कुछ लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पुलिस का कहना है कि ये लोग वहां माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: देहरादून: रेलवे में ठेका दिलाने के नाम पे 8.45 लाख की ठगी

वे रोकने पर भी नहीं माने तो पुलिस ने उनको खदड़ने के लिए हल्‍का लाठीचार्ज किया। इससे कई लाेगों को चोटें लगीं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More