इस वजह से धोनी को किया गया T-20 टीम से बाहर

0 184
वनडे सीरीज़ के बाद वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हुआ और चयनकर्ताओं ने अपने एक फैसले से सभी को चौंका दिया।
चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टीम में न चुनकर सभी को हैरान कर दिया।
एमएसके प्रसाद ने कहा, महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे, क्योंकि हम दूसरे विकेटकीपर को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं।
इसी वजह से हमने रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को मौका दिया। इससे उन्हें बल्लेबाजी और कीपिंग करने का मौका मिलेगा। महेंद्र सिंह धौनी का टी-20 करियर अभी खत्म नहीं हुआ है।’
धौनी को इन दो टी-20 सीरीज़ के लिए न चुनने के बाद अब भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऐसा करने के पीछे की वजह बताई है। 
बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा, विराट कोहली और रोहित शर्मा भी चयन समिति की बैठक में मौजूद थे।’ उन्होंने कहा, ‘क्या आपको लगता है कि
उनकी रजामंदी के बिना चयनकर्ता यह फैसला ले सकते थे।’ इसके बाद प्रसाद ने साफ किया कि दूसरे विकेटकीपर्स को मौका देने के लिए धोनी को नहीं चुना गया।
इंग्लैंड में विश्व कप में धौनी विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होंगे लेकिन बहुत कुछ इस पर निर्भर करेगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के बाकी तीन मैचों में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।
अगले दो महीने तक उन्हें मैच अभ्यास भी नहीं मिल सकेगा क्योंकि भारत अगले वनडे जनवरी से मार्च के बीच खेलेगा।
धौनी को हाल के समय में फॉर्म से जूझते हुए देखा गया है और विश्वकप को देखते हुए उनके लिए राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। यह बात तो तय है कि टीम के पास धौनी जैसा कीपर नहीं मिलने वाला,
लेकिन रिषभ पंत मौकों का फायदा उठाने में कामयाब हो जाते हैं, तो टीम मैनेजमेंट को वनडे टीम में उनको मौका देने के बारे में सोचना होगा।
धौनी ने 2018 में सात टी-20 मैच खेले और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 गेंद में नाबाद 52 रन की रही। बाकी छह पारियों में उन्होंने 51 गेंद में 71 रन बनाए।
यह भी पढ़ें: Live Ind vs WI: भुवी ने होल्डर का काम किया तमाम
हालांकि धौनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी को इन हालातों से निकलना आता है और वो जल्द ही अपनी कमजोरी पर काम करते हुुए बल्ले से अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। इसी वजह से देखना होगा कि धौनी किस तरह खुद को तैयार करते हैं।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More