दिग्विजय सिंह की बहू ने जन्‍मदिन पर भी विधायक पति के लिए मांगे वोट

0 195
जयवर्धन (32) की पत्नी श्रीजम्या (27) ने राघोगढ़ किले में बने अपने घर में पारिवारिक हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद अपने पति के साथ चुनाव प्रचार पर निकल पड़ीं। उन्होंने स्थानीय लोगों के बीच केक काट कर उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन अपने परिवार के गढ़ से चुनाव जीतना शायद आसान मानते हों, लेकिन इसके बावजूद उनकी पत्नी अपने जन्मदिन के दिन शनिवार (17 नवंबर, 2018) को उनके व्यस्त चुनाव प्रचार कार्यक्रम में शामिल हुईं।
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में अपनी पत्नी के साथ जाने के बारे में पूछे जाने पर विधायक जयवर्धन ने कहा, ‘‘मैंने सोचा कि आज के चुनाव प्रचार में उन्हें साथ चलने को कहना मेरे लिए बेहतर होगा।
नहीं तो, उनके (पत्नी के) जन्म दिन पर उन्हें साथ नहीं लाने के बारे में लोग मुझसे सवाल करते।’’ मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव है।
उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी का राघोगढ़ के मतदाताओं से गहरा संबंध है और वह पहले भी उनके बगैर कई बार इलाके का दौरा कर चुकी हैं। श्रीजम्या ने कहा, ‘‘हमारे निर्वाचन क्षेत्र के लोग परिवार की तरह हैं।
2015 में अपनी शादी होने के बाद से मैं इस परिवार से कई बार मिल चुकी हूं। मैंने इन चुनावों के लिए एक या दो दिन उनके (पति के लिए) लिए अकेले प्रचार किया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘वैसे तो पुरुष और महिलाएं अपनी समस्याएं लेकर किला (दिग्विजय सिंह का किला आवास) में मुझसे मिलने आते हैं लेकिन यह पहली बार है कि हम गांवों में साथ जा रहे हैं।’’
ढाई साल के अपने बेटे को साथ लिए हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की बहू गांव की महिलाओं से तुरंत ही अपना बना लेती हैं।
उनसे जब यह पूछा गया कि वह अपने पति के कामकाज को कैसे देखती हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘वह घर और राजनीतिक कामकाज को अच्छी तरह संभालते हैं और मैं आश्वस्त हूं कि उन्होंने क्षेत्र के लिए जो काम किया है, उससे हमें अनुकूल परिणाम मिलेगा।’’
यह भी पढ़ें: नवाज की मां के पैर में नाक रगड़ने वाला सिखाएगा मुझे देशभक्ति?: सिद्धू
उनके जन्म दिन पर स्वागत कार्यक्रमों में ग्रामीणों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान कई बार केक काटने का कार्यक्रम आयोजित किया।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More