धोनी 2020 वर्ल्‍ड T20 में नहीं खेलेंगे: BCCI अधिकारी

0 208
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्या सचमुच टी-20 से आराम दिया गया है या अब उन्हें टीम से साइडलाइन कर दिया गया है? ये ऐसे सवाल हैं जो धोनी के बाहर होने पर क्रिकेट प्रेमियों के बीच सुर्खियों में बने हुए हैं।
हालांकि पता चला है कि चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर कर टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अन्य युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।
इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली हैं कि चयनकर्ताओं ने टीम मैनेजमेंट के जरिए धोनी को अपना फैसला बताया है।
बीसीसीआई सूत्रों ने बताया, ‘चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों के चयन के लिए होने वाली मीटिंग से पहले टीम मैनेजमेंट के जरिए धोनी को बता गया दिया था कि अब समय आ गया है कि क्रिकेट के छोटे से प्रारूप में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए।
सभी जानते हैं कि 2020 के टी-20 वर्ल्ड कप तक धोनी नहीं चल सकते। इसलिए चयनकर्ताओं को महसूस हुआ कि बोर्ड को धोनी की जगह अब दूसरे खिलाड़ी को खोजना शुरू कर देना चाहिए।’ वहीं अब यह देखना बाकी है कि
धोनी अपने एक दिवसीय क्रिकेट पर क्या फैसला लेते हैं। इस मामले में बोर्ड के अधिकतर सदस्य मानते हैं कि अगले साल विश्व कप तक टीम में धोनी का होना जरुरी है, जबकि वो इस मामले में भी लगातार रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
चयनकर्ताओं का मानना है कि धोनी की विकेट कीपिंग और पूर्व में कप्तानी के अनुभव के चलते वह दबाव में कप्तान विराट कोहली की खासी मदद कर सकते हैं।
उनसे कहा गया कि अब वक्त आ गया है कि उनके आगे भी देखा जाए। सूत्रों के मुताबिक चयनकर्ताओं को अब नहीं लगता कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे।
इसलिए फैसला लिया गया कि टी-20 में उन्हें खिलाने का क्या मतलब। जहां अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य का सवाल है। इसपर फैसला लेने के लिए धोनी के विवेक पर छोड़ दिया गया है।
(26 अक्टूबर, 2018) को इंडियन बोर्ड चेयरमैन सिलेक्शन कमेटी के चीफ एमएसके प्रसाद ने साफ संकेत दिए कि भारतीय टीम दूसरे विकेटकीपर की तलाश में जुटी है, जो टी-20 खेल सके।
उन्होंने ये जवाब धोनी के टीम से बाहर किए जाने के सवाल पर दिया। उन्होंने कहा, ‘वह (धोनी) छह टी-20 नहीं खेलेंगे, क्योंकि हम दूसरे विकेटकीपर की तलाश कर रहे हैं।
ये रिषभ पंत या दिनेश कार्तिक हो सकते हैं, और इन्हें एक मौका मिलेगा।’
यह भी पढ़ें: इस वजह से धोनी को किया गया T-20 टीम से बाहर
एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि अब धोनी के लिए टी-20 खेलना बहुत असंभव है लेकिन वो एक दिवसीय क्रिकेट में भारत का हिस्सा बने रहेंगे। इसके मतलब यह है कि धोनी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More