सीएम वसुंधरा राजे को टक्कर देंगे मानवेंद्र सिंह

0 210
इस लिस्ट में जो खास देखने को मिला वो ये कि कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व नेता मानवेन्द्र सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है और झालरापाटन से टिकट दिया है। इसका मतलब है कि वो प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतरे हैं। बता दें मानवेंद्र सिंह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में सीनियर नेता रह चुके जसवंत सिंह के बेटे हैं।
7 दिसंबर को राजस्थान में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार (आज) को 32 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। गौरतलब है कि पार्टी अब तक कुल 184 प्रत्याशियों का नाम घोषित कर चुकी है।
बता दें सीएम वसुंधरा राजे ने आज (शनिवार) को ही झालावाड़ सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है। वहीं नामांकन से पहले उन्होंने श्रीराड़ी बालाजी में पूजा की।
वसुंधरा के पर्चा दाखिल करने के वक्त केंन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे। बता दें राजे इस सीट से चौथी बार चुनाव लड़ रही हैं।

बात अगर पिछले विधानसभी चुनाव की हो तो झालावाड़ सीट से राजे ने कांग्रेस की मीनाक्षी चंद्रावत को बड़े अंतर से हराया था। मीनाक्षी को 53488 वोट मिले थे जबकि राजे को 114384 वोट मिले थे।
यह भी पढ़ें: 1984 दंगे: हमारी मां मार दी, सरदारों को मार दो, भीड़ से बोले थे कांग्रेस नेता सज्‍जन कुमार
यानि राजे ने मीनाक्षी को 60896 वोट से हराया था। वहीं इससे पहले 2008 में भी राजे ने कांग्रेस के मोहन लाल को मात दी थी। वहीं 2003 में भी राजे ने जीत दर्ज की थी।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More