बीजेपी 3 लाख दलित घरों से एक-एक मुट्ठी चावल करेगी इकट्ठा, रामलीला मैदान में बनेगी खिचड़ी

0 126
दिल्ली भाजपा के महासचिव रविंद्र गुप्ता ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में इस बात की जानकारी दी है। रविंद्र गुप्ता का कहना है कि ‘इस पहल का उद्देश्य दलितों में यह संदेश भेजना है कि भाजपा सरकार उनकी भलाई के लिए काम करती रही है और
आगे भी ऐसे ही करती रहेगी।’ पार्टी सूत्रों के अनुसार, रामलीला मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी या फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शिरकत कर सकते हैं।
दिल्ली भाजपा, दलित समुदाय के लोगों के अपने साथ जोड़ने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली भाजपा के वॉलंटियर्स राजधानी दिल्ली के करीब 3 लाख दलितों के घर जाएंगे और
सभी घरों से एक मुट्ठी चावल और अनाज इकट्ठा करेंगे। इसके बाद इकट्ठा किए गए इस चावल और अनाज से आगामी 30 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में 5000 किलो खिचड़ी बनायी जाएगी।
भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा का कहना है कि ‘उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा है कि इस इवेंट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह दिलायी जाए।
उन्होंने कहा कि बीते माह नागपुर में 3000 किलो खिचड़ी बनाकर गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज हुआ था, जिसे भाजपा 30 दिसंबर के कार्यक्रम में तोड़ने का प्रयास करेगी।’
मोहन गिहारा के अनुसार, दिल्ली में 1.4 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 15 प्रतिशत दलित समुदाय से हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत योजना के तहत शौचायलों का निर्माण कराया है, जिनसे दलित समुदाय के लोगों को काफी फायदा मिला है।
अब इस कार्यक्रम द्वारा हम ये संदेश अपने सभी दलित भाई और बहनों के बीच पहुंचाना चाहते हैं और आगामी चुनावों में उनसे फिर भाजपा का समर्थन करने की अपील करेंगे।
बता दें कि बीते दिनों दलित अत्याचार निवारण एक्ट (Sc/St Act) में बदलाव के बाद देशभर में दलितों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। सरकार को भी इस मसले पर आलोचना झेलनी पड़ी थी। लेकिन दलित समुदाय की नाराजगी के बाद सरकार ने अध्यादेश लाकर कानून में हुए बदलाव को रोक दिया।
यही कारण है कि भाजपा अब दलितों को अपने पाले में करने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। बताया जा रहा है कि भाजपा ने करीब 14 लाख पोस्टकार्ड भी तैयार कराए हैं। इन पोस्टकार्ड्स को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया गया है और
इसमें पीएम मोदी को दलित अत्याचार निवारण एक्ट में हुए बदलाव को रोकने और डॉ. भीमराव अंबेडकर के सम्मान में उनसे जुड़ी पांच जगहों को विकसित करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया गया है।
पार्टी कार्यकर्ता इन पोस्टकार्ड्स पर लोगों के पास जाकर उनका नाम पता और हस्ताक्षर इस कार्ड्स पर कराकर उन्हें इकट्ठा करेंगे और फिर सभी पोस्टकार्ड्स को प्रधानमंत्री के पास भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि दलितों के साथ-साथ भाजपा की नजरें युवाओं पर भी लगी हैं।
यही वजह है कि भाजपा की यूथ विंग आगामी 20 जनवरी को रामलीला मैदान में युवाओं का एक सम्मेलन कराने जा रही है।
यह भी पढ़ें: राम मंदिर बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती: सुब्रहमण्यम स्वामी
इससे पहले भाजपा यूथ विंग के कार्यकर्ता नमो टीशर्ट पहनकर दिल्ली के विभिन्न मॉल्स, होस्टल और कॉलेज कैंपस में जाएंगे और युवाओं को पार्टी का प्रचार करेंगे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More