खिलाड़ियों को न खिलाएं बीफ,क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बीसीसीआई ने लिखी चिट्ठी

0 260
भारत एक ऐसा देश है जहां ये खेल सिर्फ मनोरंजन का एक माध्यम नहीं है बल्कि इसको लोग धर्म की तरह मानते हैं, मैदान पर बैठकर अपनी टीम को जिताने के लिए इबादत करते नजर आते हैं। वहीं, जब कोई खिलाड़ी इस देश के लिए अपनी प्रतिभा से पूरी दुनिया में नाम कमाता है तो
फिर ये फैंस उस खिलाड़ी को अपने दिल में जगह देते हैं। हालांकि कभी-कभी क्रिकेट प्रशंसक कुछ बातों पर खासे नाराज भी होते हैं, और अगर कोई फैसला उनको लगता है कि उनके चहेते खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है तो फिर ये प्रशंसक उसकी जमकर आलोचना भी करते हैं।
ऐसी ही एक आलोचना अभी हाल ही में हुई थी जब टीम इंडिया करीब 80 दिनों के दौरे पर इंग्लैंड गई थी, जहां लार्ड्स टेस्ट के दौरान टीम के लंच में बीफ का पास्ता शामिल था। इस पर फैंस ने बीसीसीआई की जमकर आलोचना की थी।
इससे सबक लेते हुए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अगले महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से यह लंच में बीफ न शामिल करने की बात कही है।
बता दें कि 21 नवंबर से लेकर 18 जनवरी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रहेगी , जहां इस टीम को तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों के साथ 4 टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं।
ऐसे में अगर मुंबई मिरर की खबरों की माने तो इस दौरे के तमाम इंतजामों की पड़ताल करने जो टीम ऑस्ट्रेलिया गई थी उसने टीम मेन्यू में अधिक शाकाहारी चीजों को शामिल करने की गुजारिश की है।
इस खबर की अगर माने तो टीम के अधिकतर खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में खान-पान का मुद्दा उठाते रहे हैं, टीमें में कुछ शाकाहारी खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में यह कदम उठाया गया है।
बता दें कि पिछली बार इन्ही बातों के चलते तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को काफी संघर्ष करना पड़ा था। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरा आगामी विश्वकप के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है।
इससे पहले भारत का इंग्लैंड की धरती पर दौरा बेहद खराब रहा था। वहीं, इस मुकाबले में विराट सेना की नजर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर धमाल मचाने की तरफ होगा।
यह भी पढ़ें: अयोध्या विवाद पर, संसद में आ सकता है बिल

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More