संसद में सरदार को दी श्रद्धांजलि, स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी इवेंट में नहीं गए आडवाणी

0 198

31 अक्टूबर को जहां देश के पहले ग्रह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती है तो वहीं दूसरी आज के दिन भारत की पहली महिला पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है। गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का पीएम मोदी के द्वारा अनावरण किया गया।

राजधानी दिल्ली में सरदार बल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित आडवाणी भी पहुंचे।

सभी नेताओं ने दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी के स्मारक स्थल शक्ति स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं संसद में सरदार को भी सभी नेताओं ने याद किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, आज खुशी के साथ दादी को याद कर रहा हूं। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और अपार प्यार दिया। उन्होंने अपने लोगों को बहुत कुछ दिया। मुझे उन पर बहुत गर्व है।

कांग्रेस पार्टी ने कहा, आज हम देश की पहली महिला प्रधानमंत्री और हमारे देश के सबसे मजबूत नेताओं में से एक का सम्मान करते हैं। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, “उनके नेतृत्व में हमारा देश ने महान जीत, अद्भुत विकास और सबसे महत्वपूर्ण समाज के सभी वर्गो का उत्थान देखा है।

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी के दो सुरक्षागार्डो सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने 1, सफदरजंग रोड स्थित उनके आवास पर उनकी हत्या कर दी थी।

सरदार बल्लभ भाई पटेल को श्रृद्धांजलि देने सोनिया गांधी भी पहुंची। इस दौरान उन्होंने आडवाणी से उनका हाल भी जाना।

दिल्ली में तो आडवाणी सरदार बल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे लेकिन वह गुजरात में Statue of Unity के अनावरण कार्यक्रम में नहीं दिखे।

सरदार बल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देते वेकैंया नाडयू।

पटना में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते नीतीश कुमार।

दिल्ली में इन नेताओं ने दी पटेल की श्रद्धांजलि।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More