कथित शराब घोटाला मामले में आप सांसद संजय सिंह को मिली जमानत

109

राष्ट्रीय जजमेंट न्यूज

 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब घोटाला मामले में आप नेता को बड़ी राहत देते हुए उनकी जमानत याचिका पर फैसला सुनाया। ईडी ने भी उनकी जमानत याचिका का विरोध नहीं किया। वो बुधवार को रिहा हो जाएंगे। वहीं कोर्ट ने कहा कि इस मामले को नजीर नहीं माना जाएगा। आपको बता दें कि इसी मामले में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन के लिए जेल भेज दिया है। फिलहाल वह तिहाड़ में है।

जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपंकर दत्ता और पीवी वराले ने संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि वह राजनीति में सक्रिय रह सकते हैं लेकिन इस मामले को लेकर वह कोई भी बयान नहीं देंगे। उन्हें ऐसे समय में जमानत मिली है जब आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता जेल में है। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सलाखों के पीछे हैं। वहीं लोकसभा चुनाव शुरू होने में महज 16 दिन का वक्त शेष है। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है।

सुप्रीम कोर्ट में संजय सिंह की तरफ से पेश हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अप्रूवर अरोड़ा के बयान के मुताबिक संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह पहले भी जमानत के लिए हाईकोर्ट जा चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी को 6 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। उनकी किसी भी अपराध में संलिप्तता के सबूत नहीं पाए गए हैं। इसके बाद बेंच ने अडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से कहा कि 2 करोड़ के कथित घूस मामले में भी उनके ठिकानों से कोई रकम जब्त नहीं की गई है। वहीं राजू ने कहा अगर संजय सिंह को जमानत दी जाती है तो इस पर जांच एजेंसी को कोई आपत्ति नहीं है। उनके बयान के बाद बेंच ने कहा एसवी राजू के बयान को देखते हुए केस के ट्रायल के दौरान संजय सिंह को जमानत दी जाती है। बेंच ने यह भी कहा कि संजय सिंह को दी गई जमानत को नजीर नहीं माना जाएगा। इससे स्पष्ट है कि संजय सिंह की जमानत को आधार बनाकर अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिल सकती है। कोर्ट ने कहा की जमानत इसलिए दी जा रही है क्योंकि ईडी ने आपत्ति नहीं जताई है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने भी राउज एवेन्यू कोर्ट में अपनी जमानत याचिका पर जिरह करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ इस मामले में ना तो कोई सबूत है और ना ही कोई अलग से केस दर्ज किया गया है। हालांकि कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More