देह व्यापार के दलदल से दो नाबालिग सहित तीन लड़कियां बचाई, जीबी रोड पर की जाती थी सप्लाई

102

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बंगाल पुलिस और एनजीओ के साथ मिलकर शनिवार को दिल्ली के सीलमपुर इलाके में छापेमारी कर मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर दो नाबालिगों सहित बंगाल की तीन लड़कियों को देह व्यापार के दलदल से बाहर निकाला हैं। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना के निवासी 32 वर्षीय और उनकी पत्नी 26 वर्षीय मंजिला बीबी के रुप में हुई हैं।

नाबालिग को व्यस्क दिखाने के लिए आरोपियों ने उसका नकली आधार कार्ड बनवाया था। मानव तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी पति पत्नी बंगाल और असम से लड़कियां लाकर जीबी रोड पर उनसे देह व्यापार कराते हैं। पहले भी दोनों को मानव तस्करी के मामले में पकड़ा जा चुका है।

इस अभियान में दिल्ली पुलिस, बंगाल पुलिस के साथ ही मिशन मुक्ति फाउंडेशन, रेस्क्यू फाउंडेशन और रेस्क्यू एंड रिलीफ फाउंडेशन शामिल रहें। रविवार को बंगाल पुलिस गिरफ्तार आरोपितों को अपने साथ बंगाल ले गई है। मुक्त कराई गई लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण कराया गया है और को आश्रय और अन्य सहायता दी गई है।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More