Whatsapp ला सकता है ये दो जरूरी फीचर

0 303
इनमें पहला ‘Add Contact’ और दूसरा ‘QR Code’ शामिल है। ‘Add Contact’ के जरिए यूजर्स WhatsApp से सीधा नए नबंर को सेव कर सकेंगे। दूसरा फीचर ‘QR Code’ का होगा। जिसके जरिए आप अन्य किसी वॉट्सऐप यूज़र्स के साथ अपना नंबर शेयर कर पाएंगे। यह फीचर्स टेस्टिंग मोड पर है फिलहाल यह एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध नहीं हैं।
WhatsApp लगातार अपनी एप को और बेहतर बनाने के लिए रोज नए प्रयोग कर रहा है। हाल ही WhatsApp ने स्टिकर्स फीचर को लॉन्च किया, जो त्यौहार सीजन में लोगों के लिए काफी मददगार साबित हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp अब दो और नए फीचर्स पर काम कर रहा है। 
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp इन दोनों फीचर्स पर कुछ हफ्तों से काम कर रहा है। WhatsApp इन दोनों फीचर्स को लॉन्च करने से पहले इनकी तकनीकी खामियों को दूर करना चाहता है।
ताकि यूजर्स को ये फीचर्स उपयोग करने में कोई परेशानी ना हों। आपको बता दें हाल ही WhatsApp ने नए अपडेट के जरिए स्टीकर फीचर्स को लॉन्च किया। यह फीचर्स यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है।
आपको बता दें अभी तक कोई फोन नंबर सेव करने के लिए आपको WhatsApp के ऊपर BLOCK और ADD का ऑप्शन दिखाई देता है। नंबर सेव करने के लिए हमें ADD पर क्लिक करना होता है, इसके बाद हम फोन के कॉन्टैक्ट एप के जरिए नंबर को सेव कर पाते हैं।
इस दौरान हमें WhatsApp से बाहर आना पड़ता है। लेकिन अब ‘Add Contact’ के नए फीचर में हम WhatsApp के अदंर ही फोन नंबर सेव कर पाएंगे। यह नंबर सेव होने के बाद आप इस नंबर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में देख सकेंगे।
वहीं QR Code फीचर की बात करें तो इसे इंस्टाग्राम क्यूआर कोड, मेसेंजर क्यूआर कोड की तर्ज पर डिजाइन किया जा रहा है। जिसके जरिए हम अन्य WhatsApp यूजर को अपनी जानकरी शेयर कर पाएंगे।
यह भी पढ़ें: Big Boss 12: हैप्पी क्लब में पड़ गई फूट, दीपक और सुरभि में हुई ज़बरदस्त लड़ाई
इस फीचर की मदद से यदि कोई यूजर आपके QR Code को स्कैन करता है तो उसके फोन में WhatsApp आपकी जरूरी जानकारी ऑटोमैटिक सेव कर देगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More