विराट कोहली ने बनाया रिकार्ड, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 10000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

23

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एक और अर्धशतकीय पारी खेली। शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी विराट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अच्छी लय में नजर आ रहे विराट एक बार फिर से अपने शतक से चूक गए। शतक से चूकने के बावजूद कप्तान कोहली ने अपनी 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।

विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने 10000 रन पूरे कर लिए। इस क्रम पर दस हजार रन का आंकड़ा छूने वाले वह दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने ही यह कमाल किया है। पोंटिंग ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 12662 रन बनाए थे।

विराट हालांकि एक मामले में पोंटिंग से आगे निकल गए हैं। भारतीय कप्तान 10,000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने पोंटिंग को पछाड़ दिया है।

बात करें विराट के तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए गए आंकड़े की तो उन्होंने इस क्रम पर अब तक 52 अर्धशतक और 36 शतक लगाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 63 तो स्ट्राइक रेट 94 से अधिक की रही है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More