कर्नाटक में पोलिंग बूथ पर घुस आया सांप, हटने के बाद हुआ मतदान

0 149
कर्नाटक में आज 3 नवंबर को 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है। इसमें लोकसभा की बल्लारी, शिवमोग्गा और मंड्या की सीट हैं। वहीं विधानसभा की रामानगर और जमखंडी सीट पर उपचुनाव हो रहा है।
वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई है और शाम तक चलेगी। कुल 54,54,275 मतदाता अपने लगभग 6,450 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे। सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, हालांकि मुकाबला मुख्य रूप से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच है।
कर्नाटक में उपचुनाव के लिए मतदान चर रहा है। इस बीच रामनगर के मोट्टेडुड्डी के पोलिंग बूथ नंबर 179 पर में सांप घुस गया।
सांप घुसने की वजह से पोलिंग बूथ के अंदर से सब बाहर आ गए और वोटिंग में देरी हुई। सांप को पोलिंग बूथ से बाहर निकालने के बाद वोटिंग शुरू हुई। 
कुल 1,502 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया था। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 35,495 मतदानकर्मी चुनाव के दौरान ड्यूटी पर होंगे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि
8,922 मतदान केंद्र ऐसे होंगे जहां वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा। इस चुनाव में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी भी रामनगर विधानसभा सीट से मैदान में हैं।
इस सीट पर उनकी जीत तय मानी जा रही है क्योंकि यहां बीजेपी के नामित उम्मीदवार एल चंद्रशेखर ने बीजेपी छोड़कर चुनाव से पहले ही कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

कांग्रेस और जेडीएस के बीच इन पांच सीटों के लिए भी गठबंधन हुआ है, जिसमें कांग्रेस को बेल्लारी लोकसभा और जामखंडी विधानसभा मिली है। वहीं जेडीएस को शिवमोगा और मांड्या लोकसभा सीटों के साथ-साथ रामनगर विधानसभा सीट मिली है।
रामनगर विधानसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार के तौर पर कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी, जामखंडी सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा के बेटे आनंद को टिकट मिली है,
जिनके सामने बीजेपी के श्रीसंत कुलकर्णी हैं। शिवमोगा लोकसभा सीट पर बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र को मौका मिला है, जिन्हें जेडीएस के मधु बंगारप्पा चुनौती दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे बोले, जब सत्ता में रहकर भी राम मंदिर के लिए करना पड़े आंदोलन तो फिर सरकार गिरा दो

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More