यूपी : झोपड़ी में लगी भयंकर आग, 1 मासूम बच्चा समेत 3 मवेशी जिन्दा जले

157

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक रिहायशी झोपड़ी में आग लगने से आठ साल के मासूम की जलकर मौत हो गई। वहीं, तीन पशुओं की भी जलने से जान चली गई और तीन घयल हो गए। घटना जिले के मछलीशहर कोतवाली थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव की है। झोपड़ी में सो रहे परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी तरह खुद को बचाया। घर-गृहस्थी के सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। ग्रामीणों ने अथक प्रयास से आग पर काबू पाया |

जानकारी के अनुसार, जमालपुर गांव निवासी विजय बहादुर गौतम का परिवार रात में खाना खाने के बाद झोपड़ी में सो गया। रात करीब 12 बजे अचानक झोपड़ी में आग लग गई। आग की लपटें उठने पर पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो झोपड़ी में सो रहे परिवार की नींद खुली।

कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण करते हुए बगल में पशुओं को रखने के लिए बनी दूसरी झोपड़ी को भी चपेट में ले लिया। आनन-फानन में शोर मचाते हुए लोग परिवार के सदस्य बाहर की ओर दोड़ पड़े।

विजय बहादुर की पत्नी और दो बेटे तो सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन मझला बेटा विक्रम(8) आग के बीच ही फंस गया। उसकी आग में जिंदा जलने से मौत हो गई।

बगल की झोपड़ी में बंधा एक बछड़ा, एक पड़िया और एक बकरा की भी झुलसने से मौत हो गई, जबकि दो भैंस और एक गाय बुरी तरह झुलस गईं। आग से पड़ोस में स्थित भाई उदयराज गौतम व अमर बहादुर गौतम की भी झोपड़ी जल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More