आज का राशिफल, 09 अप्रैल 2021

131

आर्थिक राशिफल: मीन राशि वालों का खर्च-निवेश बढ़ेगा,

आर्थिक पक्ष की ओर से आज का दिन कई राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. हालांकि व्यापार, निवेश और पैसों के लेन-देन के मामले में कुछ राशियों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

राशिफल

आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज सभी राशियों के सितारे कैसे रहने वाले हैं.

मेष-धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कुबुद्धि हावी रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। मित्रों से संबंध सुधरेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है।

मिथुन को कारोबार में नए अवसर, जानें बाकी राशियों का हाल

टैरो कार्ड कह रहे हैं कि आज के दिन मिथुन राशि वालों को कारोबार में नए अवसर मिलेंगे. वहीं कुंभ राशि वालों की सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कर्क राशि – वालों के लिए व्यर्थ का तनाव बढ़ सकता है. स्वस्थ्य का ध्यान रखें. किसी मित्र की सहयता मिलेगी. शुभ रंग है फिरोज़ी. भाग्य प्रतिशत है 60. बता दें क‍ि कर्क राशि का प्रतीक केकड़ा है. इनका भाग्यशाली दिन सोमवार और गुरुवार है. इनका लकी नंबर 2, 7, 11, 16, 20 और 25 है. इस राशि के लोग भावुक होते हैं. कर्क राशि वाले दृढ़, बेहद कल्पनाशील, वफादार, प्रेरक, तेजतर्रार और नाटकीयता लिए होते हैं. साथ ही इनमें निराशावादी और संदेह करने की आदत भी होती है. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

वृश्चिक राशि – वाले स्वस्थ्य का ध्यान रखें. करियर में समस्या हो सकती है. शिव जी को जल अर्पित करें. शुभ रंग है पीला. भाग्य प्रतिशत है 60. बता दें वृश्चिक राशि वाले लोग हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही बिच्छु की तरह दंश मारते हैं. इस राशि के लोगों के लिए लकी नंबर 9, 18, 27, 36,45,54, 63, 72, 81 और 90 है. वृश्चिक राशि के लोग में इच्छा शक्ति, आत्मविश्वास, चंबकत्व, कूटनीतिक और साहसी होते हैं. साथ ही ये लोग हावी होने की भी कोशिश करते हैं. वृश्चिक राशि के लोगों का भाग्यशाली दिन मंगलवार है. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

सिंह राशि – वालों का विवाह तय हो सकता है. धन का लाभ होगा. दौड़ भाग बढ़ी रहेगी. शुभ रंग है लाल. भाग्य प्रतिशत है 70. बता दें क‍ि सिंह राशि का प्रतीक शेर है, इसी से पता चलता है कि इस राशि के लोग शक्तिशाली होते हैं. इनका लकी नंबर 1, 4, 10, 13, 19 और 22 है. सिंह राशि वालों में नेतृत्व और समाजसेवा की भावना निहित होती है. इस राशि के लोग उदार, जागरूक, अभिमानी, आशावादी, प्रेमपूर्ण और वफादार होते हैं. साथ ही इनके स्वाभाव में हिंसा भी होती है. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

तुला राशि- वाले के संतान की उन्नति होगी. परीक्षा में सफलता मिलेगी. धन का लाभ होगा. शुभ रंग है सफ़ेद. भाग्य प्रतिशत है 75. बता दें कन्या राश‍ि वाले लोगों में अच्छे और बुरे को पहचानने की समझ होती है. इस राशि के लोग व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और शांत होते हैं. कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 हैं. साथ ही कन्या राशि के लोग गंभीर, झगड़ालू और संकीर्ण प्रवृति के होते हैं. कन्या राशि के लिए बुधवार भाग्यशाली दिन होगा. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

मकर राशि – वालों के करियर की समस्याएं हल होंगी. संपत्ति संबंधी काम बन जाएगा. जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. शुभ रंग है नीला. भाग्य प्रतिशत है 80. बता दें क‍ि मकर राशि का प्रतीक बकरी है. इस राशि के लोग बहुत ही महत्वकांक्षी होते हैं. इस राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली दिन शनिवार है. साथ ही इस राशि के लोग जोखिम लेने से बचते हैं. साथ ही इसके लकी नंबर 1, 4, 8, 10, 13, 17, 19, 22 और 26 हैं. इस राशि के लोग उदार, परोपकारी, निडर, स्वार्थी, निराशावादी, जिद्दी और स्वतंत्र होते हैं.

कुंभ राशि – वालों के काम में व्यस्तता रहेगी. रुके हुए काम पूरे होंगे. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता. शुभ रंग है हरा. भाग्य प्रतिशत है 90. बता दें क‍ि कुंभ राशिचक्र की 11वीं राशि है. रविवार और शनिवार कुंभ राशि के लिए भाग्यशाली दिन है. इस राशि के लोगों के लिए लकी नंबर 4, 8, 13, 17, 22 और 26 है. इस राशि के लोग अच्छे वार्ताकार, मिलनसार, रचनात्मक और ईमानदार हो सकते हैं. ये लोग ज्यादा परिवर्तन नहीं करते हैं.

मीन राशि – वाले धन के अपव्यय से बचें. सेहत का ध्यान रखें. शिव जी को जल अर्पित करें. शुभ रंग है गुलाबी. भाग्य प्रतिशत है 60. इस राशि के लोग बहुत ही महत्वकांक्षी होते हैं. इस राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली दिन शनिवार है. साथ ही इस राशि के लोग जोखिम लेने से बचते हैं.

साथ ही इसके लकी नंबर 1, 4, 8, 10, 13, 17, 19, 22 और 26 हैं. इस राशि के लोग उदार, परोपकारी, निडर, स्वार्थी, निराशावादी, जिद्दी और स्वतंत्र होते हैं.

धनु –राशि वालों के करियर में बड़ी सफलता मिलेगी. स्थान परिवर्तन के योग हैं. विवाह तय हो सकता है. शुभ रंग है धानि. भाग्य प्रतिशत है 70. बता दें क‍ि धनु राश‍ि चक्र की नौवीं राशि है. इस राशि के लोग काफी बेचैन भी रहते हैं. इस राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली दिन गुरुवार है

और लकी नंबर 3, 12, 21 और 30 है. इस राशि के लोग आध्यात्मिक प्रकृति के होते हैं. इस राशि के लोगों में उदारता, परोपकार, निडर, स्वतंत्र और प्रकृति के प्रति प्रेम की भावना होती है

कन्या-शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं। दु:खद समाचार मिल सकता है। व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। बेवजह कहासुनी हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। व्यापार ठीक चलेगा। आय में निश्चितता रहेगी। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। धैर्य रखें।

मकर-स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। किसी अप‍रिचित पर अतिविश्वास न करें। विवाद से क्लेश होगा। दूसरों के उकसाने में न आएं। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। व्यवसाय की गति धीमी रहेगी। आय में निश्चितता रहेगी। कोई बड़ी समस्या आ सकती है। धैर्य रखें।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More