ठगों ने विदेश भी नहीं भेजा और सात लाख रूपए का किया फ्रॉड, मुकदमा दर्ज

52

सिरसा के गांव तिलोकेवाला के निवर्तमान सरपंच सतिंद्रजीत सिंह ने कालांवाली पुलिस को धोखाधड़ी होने की शिकायत दी है। सतिंद्रजीत सिंह ने अपनी पत्नी मनप्रीत कौर को कनाडा भेजने के लिए अमृतसर की वीजा लगवाने वाले एजेंसी कर्मचारियों से 10 लाख में बात हुई। इसके बाद उसने सात लाख की राशि जमा करवा दी लेकिन उक्त एजेंसी कर्मचारियों ने राशि लेकर उसकी पत्नी को विदेश नहीं भेजा और कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव के तिलोकेवाला के निवर्तमान सरपंच सतिंद्रजीत सिंह ने बताया कि उनके रिश्तेदार किरणदीप कौर निवासी जीरा, विशाल के साथ मिलकर वर्क परमिट दिलाकर कनाडा में भेजने का काम करती थी। उसने अपनी पत्नी मनप्रीत कौर को कनाडा वर्क वीजा लगवा विदेश भेजने की बात किरणदीप कौर से की। किरणदीप ने उसकी मुलाकात विशाल के साथ उसके घर पर करवाई जहां पर हैरी व कपिल भी मौजूद थे।

विशाल ने कहा कि हम मिलकर इक्ट्ठे काम करते है और दो साल के लिए वर्क परमिट पर आपकी पत्नी को कनाडा भेज देंगे। जिसके बदले में 10 लाख रुपये लगेंगे। इसमें से 7 लाख पहले अदा करने पड़ेंगे व 3 लाख रुपये की रकम वीजा आने के बाद देनी पड़ेगी । उसने अपनी पत्नी के दस्तावेज की फोटो प्रतियां वीजा लगवाने के लिए भेज दी लेकिन लॉकडाउन के कारण 7 लाख का इंतजाम नहीं हो सका।

17 नवंबर से 19 नवंबर 2020 तक उसने विशाल के खाते में 6 लाख 90 हजार ट्रांसफर करवा दिए। 17 दिसंबर 2020 को उसने अमृतसर के सूर्य होटल में उपरोक्त तीनों को 3 लाख 57 हजार की राशि नकद दे दी जो उसने अपने दोस्त से उधार लिए थे।

राशि जमा करवाने के बाद वह किरणदीप कौर, विशाल और हैरी के साथ संपर्क करता रहा। लेकिन उन्होंने उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और काम चलने की बात कहते रहे। इसके बाद उसने सख्ती से बात की तो उक्त लोगों ने उसे धमकी दी और कहा कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने की कोशिश की तो वह उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवा देंगे और आपको जान से भी मरवा सकते हैं।

सतिन्द्रजीत सिंह ने अमृतसर की कैरियर प्रोवाइडर इमीग्रेशन कंपनी के कर्मचारी किरणदीप कौर, विशाल मैनी, हैरी व कपिल द्वारा योजनाबद्ध तरीके से मिलीभगत करके विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करके 7 लाख रुपये ठगने की शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More