घर की जिम्मेदारियों बहुओं को सौंप 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला उतरी चुनावी मैदान मे, कड़ी धूप मे मांग रही लोगों से समर्थन

90

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दावेदार तो खूब हैं, लेकिन कानपुर में चौबेपुर के रुद्रपुर बैल क्षेत्र पंचायत सीट से बीडीसी पद पर मैदान में उतरीं रानी देवी का जज्बा देखते ही बनता है। रानी देवी उम्र के उस पड़ाव में हैं, जब लोगों का चलना फिरना मुश्किल हो जाता है।

ऐसे में 81 साल की रानी गांव की पगडंडियों में चिलचिलाती धूप में समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार कर रही हैं। रुद्रपुर बैल सीट जब महिला आरक्षित हुई, तो परिवार में चर्चा होने लगी कि घर की किसी बहू को चुनाव में उतारा जाए। तब रानी देवी आगे आईं और बोली तुम लोग घर संभालों वे खुद चुनाव लड़ेंगी।

रानी देवी पूरे जिले की अकेली ऐसी महिला प्रत्याशी हैं, जिनकी उम्र 81 वर्ष है। रानी देवी सरकारी व्यवस्था से काफी आहत हैं। उनका कहना है कि उनके गांव में नाली खड़ंजा की समस्या वर्षों से दूर नहीं हो पाई है। जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। जलभराव की वजह से तमाम बीमारियां फैल रही हैं।

यदि वे बीडीसी बनती हैं तो मूलभूत समस्याओं का समाधान कराएंगी। भरथापुर गांव निवासी स्व. शिवनाथ सिंह यादव की पत्नी रानी देवी झुकी कमर व लड़खड़ाते कदमों से ही सही लेकिन चुनाव पूरी गंभीरता से लड़ रही हैं। उनकी दो बेटियां और दो बेटे के अलावा नाती, पोतों से भरा परिवार है। रानी के दोनों बेटे किसान हैं, एक नाती शिक्षक है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More