कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सख्ती बरतना जरूरी: डीसी

106

आर जे न्यूज़, भिवानी, 07 अप्रैल, 2021  

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में बुधवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई, जिमसें उपायुक्त ने कोविड-19 से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि भिवानी में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 93 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि छठे दिन केस दुगने हो रहे हैं, जो कि बहुत बड़े खतरे के संकेत हैं। हमें अभी से सावधान होना होगा। उन्होंने बताया कि 93 केस में 47 केस शहरी क्षेत्र में हैं और 46 केस ग्रामीण इलाके से हैं।

इसी प्रकार इन केसों में 79 केस होम आईसोलेट हैं, 12 केस विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में हैं। उन्होंने कहा कि जिला में दो लाख 20 हजार 805 लोगों की कोरोना टैस्टिंग की जा चुकी है। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन कोरोना टैस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निर्देश दिए कि बाजारों में फिर से बिना मास्क वालों के चालान काटने का अभियान चलाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि दुकानों के बाहर मार्किंग हो, दुकानों पर दो गज की दूरी बनाई जाए। दुकानों सेनीटाईजर का प्रबंध हो। इसी प्रकार बसों में भी सेनीटाईजर और मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थियों के लिए मास्क पहनना और दो गज की दूरी बनाए रखनी जरूरी होगी। उन्होंंने निर्देश दिए कि भारत सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप मेंं विवाह या अन्य समारोह में लोगों की हाजिरी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेट किए गए लोग घरों से बाहर न आएं और इसके लिए उस क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि जरूरी जगहों  या गली में कन्टेंमेंट जोन बनाया जाए।

रिपोर्ट:- भावेश पीपलीया दिल्ली एन सी आर ब्यूरो

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More