सिपाही की फरियादी से अजीब मांग, कहा – हम तभी आयेगे जब एक किमी. के 500 रुपये दोगे

309
किसी घटना-दुर्घटना की सिर्फ शिकायत करना ही काफी नहीं है। अगर आप चाहते हैं कि जांच के लिए पुलिस मौके पर आए तो सिपाही को पेट्रोल का पैसा भी देना होगा। जिले के सम्मनपुर थाना क्षेत्र में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। सिपाही ने एक किमी. दूर जाने के लिए 200 रुपये नामंजूर करते हुए 500 रुपये की डिमांड की। न मिलने पर वह मौके पर नहीं गया।
सम्मनपुर थाना क्षेत्र के रोशनगढ़ निवासी रामअवतार गुप्ता ने थाने में तैनात पुलिसकर्मी पवन चतुर्वेदी की शिकायत एसपी आलोक प्रियदर्शी से की है। इसमें बताया गया कि उनके घर पर एक विशाल पेड़ लटक गया है। लगातार आंधी तूफान आने के चलते कई बार पड़ोसी से झुक गई डाल को काटने का अनुरोध किया गया, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं। पंचायत की बात भी नहीं माना।
इस पर गुरुवार को थाने जाकर एसओ से शिकायत की गई। एसओ ने प्रकरण सिपाही को सौंपते हुए बाकायदा थाने से रिसीविंग भी उपलब्ध करा दी। शाम को सिपाही पवन चतुर्वेदी ने रामअवतार को सैदापुर पुलिस चौकी पर बुलाया। वहां से रोशनगाढ़ की दूरी बमुश्किल एक किमी. है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More