भाजपा के कद्दावर नेता रहे स्व. उपेंद्र दत शुक्ल की पत्नी सपा में शामिल, सीएम योगी के विरोध में गोरखपुर शहर सीट से हो सकतीं है प्रत्याशी

50

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने के ठीक एक दिन बाद सपा ने भी भाजपा के खिलाफ बड़ा दांव चल दिया। सपा ने गोरखपुर क्षेत्र की राजनीति के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी रहे भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व क्षेत्रिय अध्यक्ष स्व. उपेंद्र दत शुक्ल की पत्नी सुभावती शुक्ल को अपने खेमे में शामिल कर लिया।

गुरुवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर अखिलेश यादव से सुभावती की मुलाकात हुई। सपा सुप्रीमों ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए पार्टी भी ज्वाइन करा दी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि सुभावती शुक्ला ही गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपा की प्रत्याशी होंगी।

भाजपा के कद्दावर नेता थे उपेन्‍द्र शुक्‍ल

भाजपा संगठन के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा थे। पार्टी में लंबे समय तक संगठन की सेवा करने वाले उपेंद्र दत्त शुक्ला विभिन्न पदों पर भी रहे। कौड़ीराम विधानसभा सीट से भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह चुनाव हार गए। इसके बाद साल 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी खाली हुई लोकसभा सदर सीट पर उपचुनाव में योगी ने स्व. उपेंद्र को ही अपना उत्तराधिकारी बनाते हुए बीजेपी से मैदान में उतारा था।

लेकिन सपा और निषाद पार्टी के गठबंधन वाले प्रत्याशी प्रवीण निषाद उन्हें यहां से हराकर सिर्फ योगी का अजेय किला ही नहीं ध्वस्त कर दिया, बल्कि वे गोरखपुर सदर से सांसद भी चुने गए। हालांकि 2019 के चुनाव में बीजेपी ने प्रवीण निषाद को संतकरीबनगर से चुनाव मैदान में उतारा और वे अभी संतकबीरनगर से सांसद हैं।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More