सलमान की फिल्म से किसानों को हो रही परेशानी

0 132
प्रोडक्शन हाउस ने ये जगह चार किसानों से किराये पर ली है। किसानों को अपने खेतों तक जाने में भी भारी परेशानी हो रही है। इन किसानों के लिए गांव जोधां में पड़ती अपनी जमीन भारत-पाक सीमा पर बने कंटीली तार के पार स्थित जमीन से कम नहीं है।
जिस तरह से बॉर्डर एरिया में किसान पास लेकर जमीन में काम करने जाते हैं, ठीक ऐसे ही हालात बल्लोवाल के कुछ किसानों के लिए बन गए हैैं। किसानों का कहना है कि कई बार तो ऐसा लगता है कि वह बार्डर एरिया में ही रह रहे हैं।
रेस 3 के बाद सलमान खान अपनी मल्टीस्टारर फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग के चलते बिज़ी चल रहे हैं। फिल्म का इंटरनेशनल शेड्यूल पूरा हो चुका है और अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग फिलहाल लुधियाना में हो रही है।लुधियाना के गांव बल्लोवाल में फिल्‍म की शूटिंग का सेट 19 एकड़ क्षेत्र में बना है।
गांव में सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग कई दिनों से चल रही है और इसके लिए यहां वाघा बॉर्डर का सेट तैयार किया गया है। यह सेट चार किसानों की जमीन में बनाया गया है और इसी सेट के उस पार आने जाने में किसानों को मुश्किल पेश आ रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के ही किसान कमल सिंह को खेत में पानी लगाने आना था, मगर वह सेट पार नहीं कर सका, क्योंकि प्रोडक्शन हाउस के बाउंसर और पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर रखा है।
सलमान खान की इस फिल्म के लिए बल्लोवाल में चार किसानों से 17 नवंबर तक जमीन किराये पर ली गई है। इसके लिए उन्हें करीबन 80 हजार रुपये प्रति एकड़ अदा किए जाएंगे।
जमीन मालिक चरणजीत सिंह के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस ने किसानों को उनकी धान की फसल भी काटने नहीं दी और फसल की कटाई भी प्रोडक्शन हाउस ने खुद ही कर ली।
गौरतलब है कि अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही फिल्म भारत एक कोरियन फिल्म का रीमेक है। सलमान खान इस फिल्म में एक ऐसे शख्स के रोल में होंगे जो 18 से लेकर 70 साल तक का सफर तय करेगा।
52 साल के सलमान खान अलग-अलग उम्र का किरदार प्ले करते हुए नजर आयेंगे। फिल्म का अनुमानित बजट 180 करोड़ रुपया बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें: अनूप जलोटा की बिग बॉस के घर में फिर हुई एंट्री
माना जा रहा है कि ये सलमान खान की अब तक की सबसे महंगी बजट की फिल्म होगी। गौरतलब है कि फिल्म ‘भारत’ अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होगी।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More