लाखों की लूट को अंजाम देने वाले चार ट्रक ड्राईवर गिरफ्तार

0 125
मुरादाबाद,। शहर के थानां मैनाठेर इलाके में बीते 21 अक्टूबर को हुई डेढ़ लाख की लूट से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। यहां चार ट्रक ड्राइवरों ने ही लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

 

इस मामले में चारो ट्रक ड्राइवरों को हिरासत में लेकर उनके पास से बचे हुए एक लाख तीस हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए है। पुलिस ने चारों को जेल भेज दिया है।
पुलिस के मुताबिक अभियुक्त जुनैद ने अपने पूर्व परिचित नादिर अली के पास करीब डेढ़ लाख रूपये देख लिए थे जो नादिर को अपनी पुरानी कार बेचने पर मिले थे। तभी उसने उसे हथियाने के लिये अपने तीन साथियों के साथ लूट की योजना बनाई।
उसने नादिर को एक पेट्रोल पंप पर बातों में उलझा कर रोके रखा और मौका पाकर अपने तीन साथियों को लूट में शामिल करते हुए योजना बनाई।
योजना के मुताबिक जुनैद जैसे ही मैनाठेर थाना छेत्र के संभल रोड पर पहुचा तभी पीछे से आये उसके साथियों ने सुनियोजित तरीके से दोनों को रोक कर लूटपाट की और फरार हो गए। 
पुलिस अधीक्षक (देहात) उदयशंकर सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस लूट की घटना का 24 घण्टे के अंदर ही खुलासा कर दिया है। इसमें पूर्व परिचित ट्रक ड्राइवर जुनैद ने ही पूरी घटना को सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया था।
पीड़ित नादिर ने अपनी एक कार बेची थी जिसमे मिले पैसों की इन्हें भनक लग गई और एक घण्टे के अंदर इसे लूटने की योजना बना ली। तय प्लान के मुताबिक पीड़ित नादिर को अभियुक्त जुनैद ने प्लान बनाते समय तक उलझाये रखा और
उसे घर छोड़ने के बहाने अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा कर उसे साथ ले गया। जुनैद जैसे ही संभल रोड पर पंहुचा तभी प्लान के मुताबिक उसके तीन साथी शाकिर, मेराज, और फहीम अपाची मोटरसाइकिल से पहुच गए और
उन्हें रोक कर एक लाख पैतालीस हजार रूपये लूटे और फरार हो गया। पुलिस पूछताछ में इन्होंने लालच में आकर इस वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है।
पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, एक तमंचा और एक लाख तीस हजार रूपये बरामद कर लिए है चारों को जेल भेजा जा रहा है।
यह भी पढ़ें: बैंक के कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
उन्होंने बताया कि मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी जे रविन्द्र गौण द्वारा दस हजार का इनाम दिया गया है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More