पढ़िए आज का राशिफल, 09 सितम्बर 2021

332

मेष

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सतर्कता बरतने के लिए होगा, लेकिन आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग भी पर्याप्त मात्रा में मिलता दिख रहा है, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधित फैसले पर निर्णय ले सकते हैं, जो लंबे समय से चल रहा था। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। रात्रि का समय आज आप अपने परिजनों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे।

वृष 

आज का दिन आपके लिए उत्तम परिणाम देने वाला रहेगा। बिजनेस में किसी से रूपए पैसे का लेनदेन करेंगे, तो वह भी आपका सफल रहेगा। आज आपको हर मामले में संतोष व शांति का अनुभव होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई पसंद का समाचार सुनने को मिल सकता है। रात्रि के समय कुछ ऐसे व्यक्तियों के मिलने से आपको कोई सूचना प्राप्त हो सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज नए पद की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए मध्यम रुप से फलदायक रहेगा। आज आपको संतान की शिक्षा से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन यदि जाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से जाएं क्योंकि आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थियों को परीक्षा में आशातीत सफलता मिलने से उनका मन प्रसन्न होगा। आज आपकी अपने पिताजी से कोई बहस बाजी हो सकती है, लेकिन कभी-कभी बड़ों की बात मानना भी अच्छा होता है।

कर्क

आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी व मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। आज सायंकाल के समय आप किसी सदस्य से अपने धीमी गति से चल रहे व्यापार के लिए कुछ सलाह लेने जा सकते हैं। आज आप अपनी बुद्धि व विवेक से जो भी निर्णय लेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से भला बुरा सुनने को मिल सकता है।

सिंह

आज आपको आमदनी के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी वह आपको लाभ दे पाएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में यदि किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आज आप उसका समाधान खोजने के लिए अपने गुरुजनों के पास जा सकते हैं। आज आपकी वाणी की सौम्यता आपको आपके कार्यालय में मान सम्मान दिलवाएगी और आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। यदि आपकी माता जी को नेत्र विकार से संबंधित कोई समस्या है, तो उसके कष्टो में आज वृद्धि हो सकती है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा, लेकिन आज आप जितनी मेहनत करेंगे। आपको उससे अधिक फल मिलेगा, जिसे देखकर आप फूले नहीं समाएंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके शत्रु आपकी इस तरक्की को देखकर परेशान हो सकते हैं। आज आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कोई कहासुनी हो सकती है, लेकिन जीवन साथी उसमें आपके साथ ही खड़ी नजर आएंगी। भाई बहनों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। यदि आज किसी से उधार लेने का सोचा है, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगा।

तुला

आज आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। परिवार में यदि बहन के विवाह में कोई समस्या थी, तो वह आज किसी वरिष्ठ जन की मदद से दूर होगी, जिससे परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी और परिवार में शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा होगी। व्यापार में यदि लंबे समय से धन की समस्या आ रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी। अपने किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन आज आपको अपने मन की बात किसी से ज्यादा नहीं बतानी है। यदि आपको अपने व्यापार के लिए कोई नया आईडिया आए, तो वह भी आज आपको अपने सहयोगियों को नहीं बताना है और उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को आज थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है। यदि आप सेहत मे कोई गिरावट आती है, तो आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

धनु

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। नौकरी व व्यापार में जो आपके शत्रु है, आज वह भी आप की प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिसे देख कर आपको हैरानी होगी। शासन व सत्ता के गठजोड़ का भी आज आपको लाभ मिलेगा।  ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ हो सकता है। सायंकाल का समय आज आप किसी सांस्कृतिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। यदि आपका कोई सरकारी कार्य लंबे समय से रुका हुआ है, तो आज आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

मकर

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप आज किसी नए बिजनेस में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी आज दिन उत्तम रहेगा। सायं काल के समय आज आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। भाई बहनों के साथ रिश्ते में यदि कोई अनबन चल रही थी, तो आज वह भी समाप्त होगी।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। यदि आपके घर व व्यवसाय में पिछले कुछ दिनों से कोई तनाव चल रहा था, तो आज वह समाप्त होगा और आज आप अपने आपको रिलैक्स महसूस करेंगे। आज आपको अपने किसी प्रयजन से कोई विपरीत समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ेगा, इसलिए सावधान रहें। आज आप किसी की भलाई उतनी ही करें, जितनी सही हो, नहीं तो लोग इसे आप का स्वार्थ समझने लगेंगे।

मीन

आज का दिन आपका काफी व्यस्तता में व्यतीत होगा। आज आपको अपनी संतान के भविष्य की चिंता सता सकती हैं, जिसके लिए आप भविष्य की कुछ योजनाओं में निवेश भी करेंगे, इसमे आपको जीवनसाथी के सहयोग की आवश्यकता होगी। यदि आज किसी से पैसे का लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना करें, नहीं तो आपका यह धन फंस सकता है। गृहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा। यदि आज आप किसी यात्रा पर जाते हैं, तो आपकी मूल्यवान वस्तु के चोरी या खोने खोने का भय बना हुआ है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More