जबलपुर : क्राइम ब्रांच व घमापुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही,नशीले इंजेक्शन का पकड़ा जखीरा

67

एंकर–घमापुर पुलिस को क्राइम ब्रांच से सूचना मिली कि दो युवक नशीले इंजेक्शन की तस्करी करने गाड़ी में शीतला माता मंदिर के पास घूम रहे है,वही सूचना पर त्तकाल टीम रवाना की गई जहा क्राइम ब्रांच और घमापुर पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए कुम्हार महौला के पास स्कूटी में खड़े दो युवक को पकड़ते हुए उनकी तलाशी ली गयी

जहा तलाशी के दौरान दोनों युवकों के पास मिले मोबाइल को जब्त कर गाड़ी की डिक्की की तलाशी लेने पर डिक्की में अलग अलग कंपनी के 200 नशीले इंजेक्शन पाए गए जिन्हें जब्त करते हुए आरोपी सुधीर शर्मा और अभिलाष राजपूत को मौके से गिरफ्तार किया गया ,वही आरोपियों से नशीले इंजेक्शन के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।

स्लग : अब MP में हाई स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें, WCR ने किया ये बड़ा काम

एंकर वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे ने नई उपलब्धि हासिल की है. उसने समय से पहले ही टारगेट पूरा कर लिया और अब उसके ट्रैक्स पर केवल इलेक्ट्रिक इंजिन ही दौड़ेंगे. इससे रेल यात्रियों को तो आसानी होगी ही, साथ ही रेलवे का समय और पर्यावरण भी बचेगा. दरअसल, पश्चिम मध्य रेल ने अपने पूरे रेल ट्रैक का सौ फीसदी इलेक्ट्रिफिकेशन कर लिया है. ये उपलब्धि हासिल करने के बाद WCR एक और काम कर रहा है. वह अपने परिक्षेत्र की साइडिंगों को भी इलेक्ट्रिफिफाई कर रहा है. इससे उद्योगों को आसानी होगी और रेलवे का राजस्व भी बढ़ेगा.

पश्चिम मध्य रेल ने अपने पूरे रेल ट्रैक का 100% इलेक्ट्रिफिकेशन कर लिया है. उसने यह टारगेट समय से पहले ही हासिल कर लिया. पूरा इलेक्ट्रिफिकेशन होने से ट्रेन के आसानी से चलने के साथ-साथ खर्च में भी भारी बचत हुई है. ये गौरव हासिल करने के बाद अब पश्चिम मध्य रेल ने एक नई दिशा कि ओर भी कदम बढ़ाया है. उसने अपने परिक्षेत्र की साइडिंगों (मालवाहन के लिए किसी फैक्टरी तक बनाई गई अप्रोच रेल लाइन) का भी इलेक्ट्रिफिकेशन करने का काम शुरू कर दिया है. साइडिंगों के इलेक्ट्रिफिकेशन से एक ओर रेल परिचालन में आसानी होगी, वहीं दूसरी ओर माल ढुलाई से राजस्व में भी वृद्धि होगी.

मध्य प्रदेश जबलपुर से सुनील केवट की रिपोर्ट

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More