राजस्थान: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची आज!

0 276
पहली सूची में करीब 120 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की संभावना है। इस दौरान यह भी फाइनल हो सकता है कि राजस्थान में पार्टी का चेहरा अशोक गहलोत होंगे या सचिन पायलट। 
दरअसल, सोमवार को राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बेनतीजा रही। इस दौरान तकरीबन साढ़े 4 घंटे से अधिक समय तक चली मीटिंग में कई सीटों पर मतभेद दूर नहीं हो पाए।
राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर मंगलवार को मुहर लग सकती है। कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी कर सकती है।
जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुई बैठक में 200 सीटों पर चर्चा की गई। लेकिन, बात सिर्फ 120 सीटों पर ही बन पायी। वहीं, बाकी बची हुई सीटों पर 15 नवंबर को अगली बैठक हो सकती है।
जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट काफी हाई-प्रोफाइल सीट है। सभी की नज़रें इसी सीट पर टिकी हुई हैं। परंपरागत रूप से यह सीट अशोक गहलोत की है और 1998 से इस सीट पर वह जीत रहे हैं। अब माना जा रहा है कि
यह भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान के लिए वोट मांगने गई पत्नी को जनता ने सुनाई खरी-खोटी
इस सीट पर उम्मीदवार की घोषणा से साफ हो जाएगा कि कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट कौन होगा। अगर इस सीट से किसी अन्य नेता को कांग्रेस टिकट देती है तो सीएम कैंडिडेट पायलट होंगे या गहलोत यह सस्पेंस भी काफी हद तक खत्म हो जाएगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More