होटल एंबेसडर में युवती की हुई हत्या, दो अक्षरों ‘क’ और ‘ज’ के उत्तर तलाशने में जुटी पुलिस

150

आर जे न्यूज़-

साधारण सी हत्या या दुर्घटना लग रही होटल एंबेसडर की कहानी पेचिदा रूप लेती जा रही है। सीधी दिशा में जांच के सारे रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। लिहाजा, पुलिस अब कमरे में लिखे दो अक्षरों ‘क’ और ‘ज’ के उत्तर तलाशने में जुट गई है। यह दोनों अक्षर दीवार पर लिपस्टिक से लिखे गए हैं। जबकि, बहुत सी बातें तौलिए से मिटा दी गई हैं। उसने (कातिल) क्या लिखा और क्या मिटाया पुलिस फिलहाल यह सब खोजने में जुटी हुई है। दरअसल, कमरे में शव जिस तरह से पड़ा मिला उससे दो बातें सामने आ रही थीं।

पहली यह कि यह एक सोची समझी साजिश के तहत हत्या की गई और फिर शव को गद्दों के बीच छुपा दिया गया। दूसरी यह भी हो सकती थी कि किसी दुर्घटनावश युवती की मौत हो गई और उसके साथ वहां मौजूद युवक घबराहट में उसे वहां छुपाकर चुपचाप वहां से चला गया। इन सब बातों की कड़ियां जोड़ते हुए पुलिस की जांच आगे बढ़ रही थी। लेकिन, ऊधमसिंह नगर में बात अटक गई। युवती के साथ होटल में ठहरे युवक का जो पहचानपत्र होटल से मिली वह जसपुर के किसी सुनील के नाम का था।

ऐसे में पुलिस जब वहां पहुंची तो पता चला कि उनका पर्स बहुत पहले खो गया था, जिसमें यह पहचानपत्र भी था। मोबाइल लोकेशन व अन्य साक्ष्यों के आधार पर पता चला कि वह व्यक्ति देहरादून नहीं गया। इसके बाद पुलिस उस मोबाइल नंबर तक पहुंची तो रजिस्टर में लिखा हुआ था। वह नंबर भी किसी अध्यापक का निकला। ऐसे में यह दोनों रास्ते ही बंद हो गए। अब पुलिस को राज खोलना है तो केवल ‘क’ और ‘ज’ अक्षर का। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कमरे में हत्यारे या किसी ने कुछ बातें भी लिपस्टिक से लिखी थी।

यह लिपस्टिक युवती की ही है। इसके बाद इन्हें तौलिए से मिटाया गया है। इन्हीं में से ये दो अक्षर बचे हैं, जिनका पुलिस राज खोलने में लगी है। इन सब बातों को देखते हुए पुलिस इसे एक साइको किलर भी मान रही है। क्योंकि, इस तरह से कोई मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ही बातों को दीवार पर लिख सकता है। सूत्रों के अनुसार यह किसी इंटरनेट गेम के टास्क का हिस्सा भी हो सकता है। सभी पहलुओं पर पुलिस इस समय जांच कर रही है।

कमरे से युवक की एक पेंट भी मिली है। यह पेंट सेलाकुई के एक टेलर से सिलवाई हुई है। पुलिस ने इसे टेलर को दिखाया तो टेलर ने युवक को पहचान लिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से तस्दीक कराई कि यह वही युवक है, जिसकी यह पेंट है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसका रूट तलाश रही है।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More