टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का टीम इंडिया से आगे निकलने का सपना हुआ चकनाचूर

58

टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम के हार का सामना करना पड़ा। लगातार पांच मैच जीतकर विजय रथ पर सवार इस टीम को पहली हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे। जवाब में कंगारू टीम ने आखिरी ओवर में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार बल्लेबाजी से जीत हासिल की।

पाकिस्तान की टीम ने लागतार पांच जीत के बाद टी20 विश्व कप में हार का सामना किया। टीम को मिली इस एक हार की वजह से अधूरे सपने के साथ वापस लौटना पड़ेगा। ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान ने पांच के पांच मैच जीते थे। ऐसा करने वाली इस टूर्नामेंट में वह अकेली ही टीम थी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट की एक मात्र हार ने उसका खेल खत्म कर दिया।

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में पहले मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल कर इतिहास रचा। इससे पहले टी20 विश्व कप में इस टीम ने भारत को कभी नहीं हराया था। दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर टीम ने एक और बड़ा काम किया। फिर अफगानिस्तान, नामीबिया और स्काटलैंड को खिलाफ भी टीम ने जीत दर्ज की।

लगातार पांच मैच जीतकर टाप पर रहते हुए टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी। पाकिस्तान को हराकर
आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम, न्यूजीलैंड के साथ रविवार को होगा मुकाबला भारतीय टीम ने साल 2007 में पाकिस्तान को हराकर ही टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। इसके ठीक बाद साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर टीम ने इस खिताब पर कब्जा जमाया था। पाकिस्तान ने ग्रुप मुकाबलों में जैसा दमदार प्रदर्शन किया उससे दूसरी बार इस खिताब को जीत भारत से आगे निकलने का सपना सज गया था। अब टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई और साथ ही टीम इंडिया से आगे निकलने का मौका भी निकल गया

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More