टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड

113

राष्ट्रीय जजमेंट न्यूज़

संवाददाता

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान का सामना रविवार (13 नवंबर) को इंग्लैंड से होगा। दोनों टीमें ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ जीत हासिल की थी। दोनों टीमों के अधिकांश खिलाड़ियों ने मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम अपनी विजयी एकादश में बदलाव करती है या नहीं, इस पर सबकी नजरें होंगी।
इंग्लिश टीम के लिए उस मैच में अनुभवी बल्लेबाज डेविड मलान और तेज गेंदबाज मार्क वुड नहीं खेले थे। हालांकि, दोनों की कमी टीम को नहीं खली। क्रिस जॉर्डन ने भारत के खिलाफ तीन विकेट लेकर अपने चयन को सही साबित किया। उन्होंने चार ओवर में 43 रन जरूर दिए, लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया था। मलान की जगह खेलने वाले फिल साल्ट को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। ओपनर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ही टीम को जीत दिला दी।

मार्क वुड मांसपेशियों में खिंचाव और डेविड मलान ग्रोइन इंजरी के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। वुड ने पिछले दिनों अभ्यास किया है, लेकिन वह पूरे लय में नहीं दिख रहे। वहीं, मलान की ग्रोइन इंजरी अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। अब देखना है कि कप्तान जोस बटलर मुकाबले में कोई बदलाव करते हैं या नहीं, लेकिन माना तो यही जा रहा है कि इंग्लैंड सेमीफाइनल में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ उतरेगा।

पाकिस्तान से मेलबर्न में अपने विजयी एकादश को मैदान में उतारने की उम्मीद है। इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की है। कप्तान बाबर आजम ऐसे में कोई जोखिम उठाना नहीं चाहेंगे। कप्तान बाबर आजम ने पिछले मैच में फॉर्म में वापसी कर ली है। मोहम्मद रिजवान लगातार रन बना रहे हैं। मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद और शादाब खान मध्यक्रम में ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं। मोहम्मद नवाज निचले क्रम में तेजी से रन बनाने में माहिर हैं।
पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत है। इस बात को मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में विपक्षी कप्तान जोस बटलर ने भी माना है। इंग्लैंड को इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों से सावधान रहना होगा। शाहीन अफरीदी शुरुआती दो मैचों में फेल होने के बाद फॉर्म में लौट आए हैं। नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफर बखूबी उनका साथ दे रहे हैं। शादाब और नवाज की फिरकी को खेलना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More