प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में करेंगी कुश्ती महादंगल का आयोजन

139

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कुश्ती का महादंगल आयोजित किया है। जिसमें करीब 500 पहलवान अपना दमखम दिखाएंगे। साथ ही राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व गोंडा से बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। यूपी चुनाव से ठीक पहले अमेठी में इस दंगल को लेकर सियासी कयास लगाए जाने लगे हैं। उधर, स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने मैदान का निरीक्षण किया है। बताया जा रहा है कि प्रतियोगिता में दिग्गज खेल जगत की खिलाड़ी फोगाट बहनें समेत नामी पहलवान शामिल होंगे।

गौरीगंज के कौहार स्थित सैनिक स्कूल परिसर में 17 से 19 सितंबर तक प्रतियोगिता होगी। इसमें देशभर के 12 से 23 आयु वर्ग के लगभग 500 पहलवान दमखम दिखाएंगे। खिलाड़ियों को रहने और खाने की सारी व्यवस्था इसी परिसर में की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान सांसद स्मृति ईरानी तीन दिनों तक अमेठी में ही रहेंगी।
अतिथियों को भेजा गया आमंत्रण

सांसद स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि ये आयोजन 17 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सैनिक स्कूल परिषर में तय हुआ है। सभी अतिथियों को आमंत्रण पत्र भेज दिया है। जवाब आने पर पता चलेगा की कौन-कौन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेगा।

बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी ने स्थानीय युवाओं को सीधे तौर पर खेल से जोड़ने के लिए ये पहल करते हुए राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की शुरुआत कर रही हैं। जिसकी मेजबानी इस बार अमेठी को सौंपी गई है। अमेठी में खेल जगत के अब तक के इतिहास में सबसे बड़ा आयोजन होगा।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More