नोटबंदी से विकास की गति बढ़ी: अरुण जेटली

0 111
नोटबंदी पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में जेटली ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह अत्यधिक नीतिपरक कदम था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह राजनीतिक कदम नहीं था।’’ वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को मध्यप्रदेश के भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र ‘‘दृष्टिपत्र’’ जारी किया।
नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी को उचित ठहराने के एक दिन बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को कहा कि नोटबंदी अत्यधिक नीतिपरक कदम था। इससे विकास की गति बढ़ी है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के देवरी, बरघाट एवं मंडला में कल तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला था। इसके एक दिन बाद जेटली ने इसे अत्यधिक नीतिपरक कदम बताया है।
वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी को उचित ठहराते हुए शुक्रवार को मध्यप्रदेश के शहडोल में एक चुनावी सभा में कहा था कि इससे दबा हुआ रुपया बैंकिंग प्रणाली में वापस लाया गया और इसका उपयोग सरकार जनहित के कार्यों में कर रही है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए शुक्रवार को शहडोल जिले पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी से हुए फायदे गिनाते हुए कहा था कि, “देश हो या मध्य प्रदेश हर तरफ सड़कें बन रही हैं, शौचालय बन रहे हैं,
आईआईटी, आईआईएम और एम्स खुल रहे हैं, लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इतने कम समय में इतना पैसा लाया कहां से। यह पैसा उन लोगों का है,
यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर केस: मंजू वर्मा के घर पहुंची पुलिस, संपत्ति कुर्की
जिन्होंने चार पीढ़ियों से बिस्तर के नीचे, अलमारी में छुपा कर रखा था, नोटबंदी से वह रकम बैंकों में आ गई। यह पैसा आपका (जनता) है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More