शिवपाल की पार्टी, 22 को ‘सेक्युलर डे’ के रूप में मनाएगी मुलायम का जन्मदिन

0 116
लखनऊ,। शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन (22 नवंबर) को सेक्युलर डे (धर्म निरपेक्षता दिवस) के रूप में मनाने की योजना बनाई है।
समाजवादी पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिलने के बाद से अपनी नई पार्टी बनाने वाले
शिवपाल सिंह यादव हर मोर्चा पर समाजवादी पार्टी को पीछे ढकेलने में लगे हैं। 
समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बीच खुद को मुलायम सिंह यादव के करीब दिखाने की होड़ लगी है।
उधर मुलायम सिंह न तो भाई शिवपाल को नाराज करना चाहते हैं और न ही बेटे अखिलेश यादव को। इसी कारण अलग-अलग मौकों पर वह दोनों ही पार्टियों के कार्यक्रम में शिरकत करते हैं।
इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी से विधायक शिवपाल सिंह यादव के बेटे तथा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के महासचिव आदित्य यादव ने बताया कि
22 नवंबर को पार्टी की सभी जिला एवं महानगर इकाइयों के अध्यक्षों एवं पार्टी के पदाधिकारियों से कहा गया है कि
वह समाज के गरीब, दीन-दुखियों तथा मजदूरों के बीच जाकर मुलायम सिंह यादव के दीर्घायु होने की कामना करते हुए फल वितरण करें।
पार्टी के महासचिव आदित्य यादव ने कहा उनकी पार्टी, सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 22 नवम्बर को 79वां जन्म दिवस ‘धर्म निरपेक्षता दिवस’ के रूप में मनाएगी।
जिससे कि लोकजीवन में धर्म निरपेक्षता एवं सामाजिक सद्भाव जैसे शाश्वत मूल्यों को ताकत मिले। इसके साथ ही 22 नवंबर को रक्त दान शिविर, संगोष्ठियों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
पार्टी के महासचिव आदित्य ने बताया कि लखनऊ और इटावा के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि वे अपने-अपने जिलों में मुलायम के जन्मदिन को बड़े स्तर पर मनायें।
अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा से नाराज होकर इस साल अगस्त में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया था।
यह भी पढ़ें: शिवपाल यादव का भविष्य असुरक्षित: ओम प्रकाश राजभर
इसको बाद में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के रूप में पंजीकृत किया गया था।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More