लाउडस्पीकर विवाद – देश विनाश की ओर – सत्यपाल मलिक

134
मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक अकसर केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। अब उन्होंने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा जिन सवालों का कोई मतलब नहीं है केवल उनपर बहस हो रही है। देश विनाश की ओर जा रहा है। वह रविवार को मुजफ्फर नगर पहुंचे थे। उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।
मलिक ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हो पा रहे हैं। डर है कि कहीं किसानों को दोबारा मैदान में न उतरना पड़े। सरकार ने किसानों से एमएसपी का वादा किया था लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।’ उन्होने कहा, आज सवाल महंगाई और बेरोजगारी पर होने चाहिए लेकिन लोगों को यह ध्यान नहीं रहा। पेट्रोल और डीजल का हाल कोई नहीं पूछ रहा।टैक्स के बारे में कोई बात नहीं कर रहा।
उन्होंने कहा, मैं हिंदू और मुसलमान दोनों से अपील करता हूं कि जो लोग चालीसा के नाम पर आपको लड़ा रहे हैं। उनकी बातें मत सुनो। लड़ाई छोड़कर इकट्ठा रहो औऱ अपनी रोजी-रोजगार के लिए लड़ना सीखो।
यूपी सरकार के बुलडोजर पर भी बोले मलिक
सत्यपाल मलिक पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक के आवास पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने बुलडोजर की कार्रवाई पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, मेघालय में बुलडोजर नहीं चलता। यहां यूपी सरकार को सूट करता है इसीलिए चलाया जाता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोर्ट इस मामले का संज्ञान जरूर लेगा।
कश्मीर में घोटाले को लेकर लगाए थे आरोप
बता दें कि सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल रह चुके हैं। उन्होंने कश्मीर में घोटाले को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे और इसमें संघ के नेता का भी नाम था। उन्होंने कहा कि जब वह रिटायर हो जाएंगे तो कई और खुलासे करेंगे। उन्होंने एक बार कहा था कि कश्मीर में उनके पास दो फाइलें आई थीं। इसमें से एक अंबानी की थी और दूसरी आरएसएस के एक बड़े नेता की। उन्होंने उन दोनों डीलों को रद्द कर दिया था।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More