पीएम मोदी से आईएमए ने किया 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह

35

आर जे न्यूज़-

देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या पिछले 24 घंटे में 96 हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने की अपील की है। आईएमए ने मंगलवार को इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में टीकाकरण कार्यक्रम को युद्ध स्तर पर चलाये जाने की सलाह दी है।

आईएमए ने अपने सुझाव में कहा है कि टीकाकरण की गति को तेज करते हुए 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीका लगाने की शुरुआत करनी चाहिए। इसके साथ सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण की सुविधा शुरू करने के साथ वहां यह सुविधा निशुल्क दी जाए।

वैक्सीन का सर्टिफिकेट अनिवार्य करने की अपील:-

प्रधानमंत्री को भेजे सुझावों में सभी आईएमए ने प्राइवेट क्लीनिक को भी वैक्सीन मुहैया कराने की बात कही है। आईएमए ने कहा है कि देश में 3.5 लाख डॉक्टर सरकार के टीकाकरण के मुहिम में सहयोग करने को तैयार हैं। आईएमए के सुझाव में सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए वैक्सीन का सर्टिफिकेट अनिवार्य करने, जिला स्तर पर टास्क फोर्स बनाने, सिनेमा व धार्मिक स्थलों तथा सांस्कृतिक संस्थानों को थोड़े अंतराल के लिए बंद किया जाना शामिल है।

देश के 8 राज्यों से आ रहे 80.04% नए मामले:-

वहीं देश में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, मध्य प्रदेश और गुजरात से 80.04% नए मामले सामने आते हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक दैनिक नए मामले 47,288, उसके बाद छत्तीसगढ़ में 7,302 और कर्नाटक में 5,279 मामले सामने आए हैं।

50 उच्च स्तरीय स्वास्थ्य टीम का गठन:-

केंद्र सरकार ने 50 उच्च स्तरीय स्वास्थ्य टीमों का गठन किया है और उन्हें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब के 50 जिलों में तैनात किया है। हाल में इन राज्यों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और दैनिक मृत्यु दर में निरंतरता देखी गई है। इन टीमों को कोविड-19 संबंधी निगरानी, नियंत्रण एवं निषेध उपायों के तहत राज्य स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए महाराष्ट्र के 30 जिलों, छत्तीसगढ़ के 11 जिलों और पंजाब के 9 जिलों में भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट:- भावेश पीपलीया दिल्ली एन सी आर ब्यूरो

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More