अगर आपने भी दी है UPSSSC-PET की परीक्षा तो जान लें इन जरूरी बातों को, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

157

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) का आयोजन किया जा चुका है और अब इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा आयोजित किए जाने वाले अन्य भर्तियों का इंतजार है। गौरतलब है कि राज्य में PET का आयोजन 24 अगस्त को किया गया है। इस पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ही UPSSSC द्वारा भविष्य में अयोजित किए जाने वाले ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। PET के परिणामों की घोषणा होने के साथ ही UPSSSC द्वारा अन्य कई भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को PET के परिणामों से संबंधित सूचनाओं के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

22,794 पदों पर निकलेंगी भर्तियां :

UPSSSC द्वारा मार्च 2022 से पहले आयोजित किए जाने वाले सभी परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा की जा चुकी है। इस एग्जाम कैलेंडर में विभिन्न विभागों के ऐसे  22,794 पदों का भी जिक्र है, जिनके लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में सिर्फ PET पास होने वाले अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिलेगा। इन भर्तियों के लिए पदों की संख्या तथा परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है, लेकिन इनके नोटिफिकेशन के संबंध में अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की गई है।

इन परीक्षाओं में शामिल होने का मिलेगा मौका :

UPSSSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को नवंबर में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता व समान योग्यता वाले अन्य 9212 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके अलावा गन्ना पर्यवेक्षक व समान योग्यता वाले 2500 पदों पर भर्ती परीक्षा फरवरी 2022 में तथा कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एक्सरे प्राविधिक व सामान योग्यता वाले 1200 पदों पर भर्ती परीक्षाएं मार्च 2022 में आयोजित की जाएंगी। मार्च 2022 से पहले आयोजित किए जाने वाले इन परीक्षाओं में सिर्फ PET में उतीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को ही शामिल होने का मौका मिलेगा।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More