शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 14 घर जले

56

अमानीगंज। खंडासा थाना क्षेत्र के भखौली पूरे भयाराम गांव में शनिवार दोपहर विद्युत शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग से गांव के 14 दलित परिवारों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बेकाबू आग को बुझाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे भखौली गांव अंतर्गत भयाराम का पुरवा निवासी राम शरण के घर के हैंडपंप में लगे टुल्लू पंप में विद्युत सप्लाई हेतु लगी केबिल का स्टार्टर बोर्ड अचानक शार्ट हो गया। शार्ट सर्किट होने की वजह से निकली चिंगारी से अचानक घर के छप्पर में आग लग गई।

देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया और रामशरण के घर के इर्द-गिर्द स्थित कई घरों को भी अपने आगोश में ले लिया। उधर छप्पर से आग की लपटें उठती देख सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और बेकाबू आग को बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने अग्निकांड की जानकारी खंडासा पुलिस को देते हुए अग्निशमन कर्मियों को दी।

मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मी ग्रामीणों के सहयोग से आग को बुझाने में जुट गए किंतु जब तक बेकाबू आग को बुझाते तब तक गांव के 14 दलित परिवारों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी। अग्निकांड में रमेश के भाई की शादी के लिए जुटाया गया 50 हजार रुपया नगद घर के बॉक्स में रखा हुआ था जो जलकर राख हो गया।

अग्निकांड में गांव के रामशरन, बड़का, मनोज, मुन्नन, मंजीता, सीताराम, मदन, कमलेश पुत्र राम अभिलाख, उषा, राजपति, हरिलाल, राजवती, कमलेश पत्नी दिनेश कुमार, राम कुमार एवं महेश की संपूर्ण गृहस्थी जलकर नष्ट हो गई है। अग्नि कांड की जानकारी पाकर तहसील से राजस्व कर्मियों की टीम अग्नि पीड़ित गांव पहुंची और क्षति का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजा।

खंडासा थाना क्षेत्र के अंजरौली बाजार में हजारी प्रसाद गुप्ता के घर में शनिवार भोर में अज्ञात कारणों से आग लग गई देखते देखते पूरा घर जलकर राख हो गया। राजस्व कर्मियों ने क्षति का आकलन रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More