प्रमुख तीर्थ स्थल गोवर्धन नगर पंचायत ने लगाया स्वच्छ भारत मिशन को पूर्णतः पलीता

296

– कहने को गेटबंद कालौनी मगर हालात बदतर

प्रमुख तीर्थ स्थल गोवर्धन की गिर्राज नगर कालौनी के नागरिक नगर पंचायत की उदासीनता के चलते नारकीय हालात जीने को मजबूर
गोवर्धन/मथुरा- कालौनी मे जल निकासी के लिये नाली न होने के चलते कालौनो के मुख्य रोड पर गंदा पानी तैरता है। लोगो के घरो के आगे जलभराव से संचारी रोग फैलने का खतरा बना हुआ है। कालौनी निवासी प्रेम सिंह, सौनाराम,  रमेश ठाकुर, रामदयाल, हेमंत पुजारी,  कप्तान सिंह आदि का कहना है कि कालौनी का रास्ता क्षतिग्रस्त हो चुका है तो वही नालियो के अभाव मे गंदा पानी मुख्य रोड पर तैरता है।

इस गंदे पानी से वचने के लिये लोगो ने अपने घरो के बाहर जल एकत्रित करने के लिये गड्ढे वनाने पडे है। आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष को बार बार अवगत कराने के बाबजूद भी कोई सुनवाई नही हुयी है। गंदे जलभराव से संचारी रोगो के फैलने का खतरा भी बना हुआ है। लोगो का आरोप है कि आजतक नगर पंचायत ने किसी दवा का छिडकाव तक कालौनी मे नही करवाया है। कालौनी मे विजली की सणस्या भी स्थानीय नागरिको ने आपस मे चंदा कर सुचारू करवाई थी। जलभराव की समस्या से आहत लोगो ने आन्दोलन का मूड बना लिया है।

महिलाओं ने किया सावन की मल्हारों का गायन झूला झूलकर मनाया हरियाली तीज महोत्सव

मथुरा । हरियाली तीज के अवसर पर माँ दिव्यशक्ति फाउंडेशन, अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महिला महासभा एवं दुर्गा वाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में आनंद वाटिका स्थित छैल बिहारी मंदिर में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन किया गया, यहां महिलाओं ने झूला झूलने के साथ ही सावन की मल्हारों का गायन भी किया

Govardhan Nagar Panchayat, the main pilgrimage site, completely destroyed the Swachh Bharat Mission

बुधवार की शाम को महोत्सव में भाग लेने आयीं सभी महिलाएं सोलह श्रृंगार और हरी साड़ी पहनकर पहुंची, यहां विशाल वृक्ष की डाली पर झूला डालकर सावन की मल्हार गाते हुए एक दूसरे को झुलाया, सुहाग के प्रतीक हरियाली तीज त्यौहार पर सभी ने मेंहदी लगाकर,नृत्य और कीर्तन और प्रतियोगिता आदि करके उत्साह पूर्वक उत्सव मनाया, नीलम गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि बृजमंडल में हरियाली तीज का बड़ा महत्व है, तीज के दिन हमारे सभी मंदिरों में ठाकुरजी हिंडोलों में झूलते हैं जिसमें ठाकुर श्री बाँकेबिहारीजी का स्वर्ण हिंडोला विश्व प्रसिद्ध है ।

संवाददाता संजय चौधरी मथुरा】

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More